×

UP Madrasa News: मुस्लिम छात्रों के लिए खुशखबरी, इस दिन से मदरसों में होगी पढ़ाई, जानें से पहले जान लें नियम

UP Madrasa News: उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार में धीर-धीर कमी आ रही है। जिसको दिखते हुए कोरोना महामारी के कारण काफी दिनों से बंद चल रहे स्कूल खोले जा रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 30 Aug 2021 1:42 AM GMT
UP Madrasa News
X

मदरसे में पढ़ाई करते बच्चों की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

UP Madarsa News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की दूसरी लहर की रफ्तार में धीर-धीर कमी आ रही है। जिसको दिखते हुए कोरोना महामारी के कारण काफी दिनों से बंद चल रहे स्कूल खोले जा रहे हैं। इसके साथ उत्तर प्रदेश सरकार ने 1 सितंबर से मान्यता प्राप्त व अनुदानित मदरसों में क्लास 1 से लेकर 5 तक के स्कूलों को भौतिक रूप से खोलने की निर्देश दिए हैं।

प्रदेश के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने मदरसों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए भौतिक रूप से पढ़ाई शुरू करने की अनुमति दी है। मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा मदरसों में खुलने और पढ़ाई के दौरान कोरोना नियमों का पालन किया जाएगा। वहीं इससे पहले राज्य के स्कूलों को कोरोना प्रोटोकॉल के तहत खोलने का आदेश राज्य सरकार की ओर से दिया जा चुका है।

मदरसे में पढ़ाई करते छात्रों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)


मंत्री नंद गोपाल ने बताया क्लास 6 से 8 तक के स्कूल 23 अगस्त से खोले जा रहे हैं

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने बताया कि बेसिक शिक्षा विभाग के परिषदीय विद्यालयों मान्यता प्राप्त विद्यालय एंव अन्य बोर्ड के तहत संचालित हो रहे स्कूलों में क्लास 6 से 8 तक के बच्चों की पढ़ाई 23 अगस्त से प्रारंभ हो चुकी है। वहीं जिसके बाद राज्य सरकार ने अब कक्षा 1 से लेकर 5 तक के बच्चों के स्कूलों को भौतिक रूप से खोलने का निर्देश दिया है।

मदरसें में पढ़ाई करती मुस्लिम छात्राएं (फोटो:सोशल मीडिया)

कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ही खुलेंगे कक्षा 1 से 5 वीं तक के स्कूल

मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने आगे कहा कि शिक्षा विभाग की भांति उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद से मान्यता, सहायता प्राप्त मदरसों में भी फौकानिया कक्षा 6 से 8 तक के बच्चों की पढ़ाई के कार्य 23 अगस्त से शुरू किया जा चुका है। वहीं एक सितंबर से कक्षा 1 से लेकर 5 तक के स्कूलों भौतिक रूप से पढ़ाई शुरू हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान विशेष रूप से कोरोना नियमों का पालन कराया जाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story