×

UP Madrasa Board: मदरसों में राष्ट्रगान का आदेश देने वाले रजिस्ट्रार एस एन पांडेय हटाए गए

UP Madrasa Board: प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड (Uttar Pradesh Madrasa Board) के रजिस्ट्रार एसएन पांडे को उनके पद से हटा दिया है।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 17 May 2022 4:20 PM GMT
His responsibility was taken from SN Pandey, Registrar of Uttar Pradesh Madrasa Board, this is the biggest reason
X

उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड: Photo - Social Media

UP Madrasa Board: प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh) ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए उत्तर प्रदेश मदरसा बोर्ड (Uttar Pradesh Madrasa Board) के रजिस्ट्रार एसएन पांडे को उनके पद से हटा दिया है। उनकी जगह उपनिदेशक जगमोहन सिंह को फिलहाल यह जिम्मेदारी दी गयी है। पांडे काफी लम्बे समय से इस पद पर तैनात थे। पांडे को ऐसे समय पर हटाया गया है जब मदरसा बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है। मदरसा बोर्ड की परीक्षा (Madrasa Board Exam) के लिए एक लाख 62 हजार 631 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। सेकेंडरी क्लास की परीक्षा के लिए 91 हजार 467 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

सीनियर सेकेंडरी के लिए 25 हजार 921फ़ार्म

सीनियर सेकेंडरी के लिए 25 हजार 921, कामिल पहले साल के लिए 13 हजार 161 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। कामिल द्वितीय वर्ष के लिए 10,888, कामिल तृतीय वर्ष के लिए 9796, फाजिल प्रथम वर्ष के लिए 5,197 और फाजिल द्वितीय वर्ष के लिए 6,201 परीक्षार्थियों ने फार्म भरे हैं।

अभी चार दिन पहले ही पूरे प्रदेष के मदरसों में राष्ट्रगान अनिवार्य किए जाने को लेकर मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष एसएनपांडे ने आदेष जारी किए थे। उनके इस आदेष के बाद मदरसों में दुआ के साथ मदरसों में पढऩे वाले छात्र, छात्राओं ने राष्ट्रगान गाया।

दुआ के साथ राष्ट्रगान गाना अनिवार्य

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारियों को भेजे गए पत्र में उप्र मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार एसएन पांडेय ने मदरसों में दुआ के साथ राष्ट्रगान गाना अनिवार्य करने की जानकारी दी थी।

एस एन पांडे को क्यों उनके पद से हटाया गया?

उनके इस आदेश को लेकर प्रदेश में उनकी सराहना भी हुई थी पर अचानक उनको इस पद से हटाने के बाद शासन में तरह तरह के सवाल उठ रहे है। एस एन पांडे को क्यों उनके पद से हटाया गया अभी इस बारे में कोई भी कुछ बोलने को तैयार नहीं है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story