×

UP me pani pani: सभी स्कूल- कॉलेज दो दिन के लिए बंद, सीएम योगी ने दिए राहत व बचाव के निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 16 Sep 2021 4:43 PM GMT
UP News
X

सीएम योगी आदित्यनाथ और बारिश से जलमग्न सड़क की तस्वीर (डिजाइन फोटो:न्यूज़ट्रैक)

लखनऊ: प्रदेश के कई जिलों में पिछले 24 घंटे से जारी भारी बारिश के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगले 2 दिन 17-18 सितम्बर के लिए सभी स्कूल कॉलेजों को बंद करने के निर्देश दिए हैं। सीएम योगी ने सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को निर्देश दिया है कि जहां ज्यादा बारिश हुई है उन इलाकों में राहत और बचाव के कार्य के साथ पीड़ितों को राहत सामग्री तुरंत मुहैया कराएं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि जहां जलजमाव हुआ है, वहां जल निकासी की तुरंत व्यवस्था की जाए। इसके साथ ही आपदा से जो नुकसान हुआ है सम्बंधित अधिकारी उसका आकलन कर उसकी रिपोर्ट तैयार करें।

सभी मंडलायुक्त और डीएम को निर्देश जारी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में भारी बारिश के बाद सभी मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों को पूरी तत्परता से राहत कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ अधिकारी क्षेत्र का भ्रमण कर राहत कार्यो पर नजर रखें । सीएम योगी ने अगले दो दिन 17 और 18 तारीख को प्रदेश के सभी स्कूल कॉलेजों को बंद करने का निर्देश दिया है। उन्होंने लोगों से सावधानी भी बरतने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि इस आपदा के दृष्टिगत जनपदों में राहत कार्य प्रभावी रूप से कराया जाए। आपदा से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाई जाए। जल जमाव की स्थिति में प्राथमिकता पर जल निकासी की व्यवस्था कराई जाए। सीएम योगी ने सम्बंधित जनपदों के अधिकारियों को इस आपदा से हुए नुकसान का भी आकलन करने के निर्देश दिए हैं और उसकी रिपोर्ट शासन को जल्द मुहैया कराने की भी बात कही है।

भारी बारिश से सड़को पर भरा पानी (फोटो:न्यूज़ट्रैक)

कई जिलों में भारी बारिश

यूपी की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश से हालात बेहद बिगड़ गए हैं। सड़क से लेकर घर तक पानी ही पानी नजर आ रहा है और सरकारी इंतजाम नाकाफी साबित हो रहा है। राजधानी लखनऊ की बात करें तो वीआईपी इलाकों से लेकर पुराने लखनऊ तक में पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। प्रदेश के कई शहरों में बुधवार देर रात से भारी बारिश का कहर जारी है। बारिश की वजह से कई शहरों में पानी भर गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 18 सितंबर को भी प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और तेज हवा चलने की संभावना है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story