×

UP Mein New Year Guidelines: नए साल पर यूपी में नहीं होगा जश्न, योगी सरकार ने लगाई ये सख्त पाबंदी

UP Mein New Year Guidelines: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और ओमिक्रान को ध्यान में रखते हुए राज्य की योगी सरकार ने नए साल पर जश्न मनाने पर कई तरह की पाबंदियों का एलान किया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 30 Dec 2021 6:53 AM GMT
new year party 2022 UP
X

यूपी में नए साल पर पाबंदी (फोटो- सोशल मीडिया)

UP Mein New Year Guidelines: देशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखने हुए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भी सख्त हो गई है। यूपी में कोरोना (UP mein corona) और नए वेरियंट ओमिक्रान के बढ़ते कहर को रोकने के लिए राज्य में सरकार ने नए साल की शुरूआत से पहले ही सख्त (up new guidelines today) आदेश जारी किए हैं। सख्ती बरतते हुए सीएम योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को हराने के लिए सजगता के साथ सतर्कता सबसे जरूरी है। ऐसे में सार्वजनिक स्‍थानों जैसे मॉल, सिनेमाघर, होटल, कैफे व भीड़भाड़ वाली जगहों पर अधिक सतर्कता बरती जाएगी।

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और ओमिक्रान(up omicron news in hindi) को ध्यान में रखते हुए राज्य की योगी सरकार ने नए साल पर जश्न मनाने पर कई तरह की पाबंदियों (up new guidelines today) का एलान किया है। जिसके तहत पब्लिक प्लेसेस मूवी थियेटर, मॉल, चिड़ियाघर, पब, क्लब, रेस्टोरेंट, कैफे और भी भीड़भाड़ वाली जगहों के लिए सख्त निर्देश जारी किए हैं।

नए साल में जश्न नहीं

जिसके चलते इस बार नए साल में जश्न (new year party in lucknow 2021) नहीं मनाया जाएगा। कोरोना और ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए यूपी में जश्न मनाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिसके चलते रात में नाइट कर्फ्यू के पहले ही पब्लिक प्लेसेस पर लोगों की आवा-जाही पर पूरी तरह से मनाही होगी।

बता दें, यूपी में 25 दिसंबर से ही नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिसमें 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों को घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं होगी। साथ ही शादी, समारोह में ज्यादा से ज्यादा सिर्फ 200 लोगों को ही शामिल होने की इजाजत दी गई थी।


यूपी में सख्त पाबंदी

ऐसे में अब नए साल के जश्‍न में आयोजित होने वाली पार्टियों में, कार्यक्रमों में कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करते हुए सोशल डिस्‍टेंसिंग और मास्‍क लगना अब पहले की ही तरह अनिवार्य होगा।

यूपी में राज्य की योगी सरकार ने कोरोना के डेल्‍टा व ओमिक्रान वैरिएंट के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रदेश के सभी डीएम को अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा सीएम योगी ने यूपी के बॉर्डरों पर कड़ी सुरक्षा और सतर्कता के दायरे को बढ़ाते हुए प्रदेश में आने वाले हर यात्री की जांच के निर्देश दिए हैं।

तेजी से सामने आ रहे हैं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेशवासियों को नए वायरस के प्रकोप से बचाने के लिए तेजी से टीकाकरण किया जा रहा है। जिसके चलते राज्य में स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञों की टीम के सुझावों पर ध्यान रखते हुए सरकारी और गैर सरकारी अस्‍पतालों में नई गाइडलाइन के सभी इंतजामों को व्यवस्थित करने के निर्देश दिए हैं।

वहीं यूपी की योगी सरकार ने रात्रि कर्फ्यू के बारे में सख्त निर्देश जारी दिए हैं। इसके अलावा नोएडा और लखनऊ में 31 दिसंबर तक सीआरपीसी की धारा 144 जारी रहेगा। यहां भी रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लोगों को घर से बाहर निकलने की अनुमति नहीं होगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story