×

UP Metro Stall Wins Hearts: राजभवन पुष्प प्रदर्शनी में राज्यपाल ने कुमार केशव को सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए किया सम्मानित

UP Metro Stall Wins Hearts: राजभवन प्रदर्शनी में जहां एक तरफ बच्चों ने जमकर मेट्रो टॉय ट्रेन का मॉडल खरीदा तो वहीं मेट्रो ट्रेन के मॉडल और पॉकेट कैलेंडर खरीदने के लिए भी खूब उत्सुकता दिखी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 6 March 2022 3:14 PM GMT
UP Metro stall won hearts at Raj Bhavan exhibition: Governor honored Kumar Keshav for best performance
X

  लखनऊ: राजभवन प्रदर्शनी में यूपी मेट्रो स्टॉल ने जीता दिल

UP Metro Stall Wins Hearts: राजभवन (Raj Bhavan) में चल रही वार्षिक फल, सब्जियों और फूलों की प्रदर्शनी में उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (Uttar Pradesh Metro Rail Corporation) का स्टॉल मुख्य आकर्षण का केंद्र बना रहा। कुमार केशव, प्रबंध निदेशक, यूपीएमआरसी को राज्यपाल ने कई पुरस्कारों से सम्मानित किया। वहीं, मेट्रो के स्टॉल को लोगों ने खूब पसंद किया और यादों के रूप में स्टॉल पर लगा ढेर सारा सामान भी खरीदा।

माननीय राज्यपाल सहित अन्य गणमान्य व्यक्तियों द्वारा यूपी मेट्रो कर्मचारियों द्वारा लगाए गए फूलों की व्यवस्था और प्रदर्शन की बहुत सराहना की गई। कुमार केशव को राज्यपाल, (उत्तर प्रदेश) आनंदीबेन पटेल और मुख्य सचिव, उत्तर प्रदेश सरकार, दुर्गा शंकर मिश्रा (Durga Shankar Mishra) द्वारा केवल संस्थाओं के लिए आरक्षित उघानों के लिए पुरस्कृत किया गया।


मेट्रो ट्रेन के मॉडल और पॉकेट कैलेंडर खरीदने के लिए दिखी उत्सुकता

हर साल की तरह इस बार भी मेट्रो टॉय ट्रेन मॉडल को बच्चों ने जमकर खरीदा। इस बार प्रदर्शनी में UPMRC के अन्य सुवेनियर वस्तुएं जैसे की रिंग, फ्रिज मैग्नट, घड़ियों के साथ-साथ पॉकेट कैलेंडर की इतनी धूम रही कि लोगों ने इसे सभी मेट्रो स्टेशनों से खरीदने का भी वादा किया। आगंतुकों ने स्टॉल पर लखनऊ मेट्रो ट्रेन के रेप्लिका मॉडल के साथ सेल्फी भी ली।


राजभवन में लोगों को उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा सब्जियों और फूलों के माध्यम से बनाई गई सुंदर कलाकृतियों का आनंद लेते और उन्हें कैमरे में कैद करते देखा गया। फूलों से बने यूपीएमआरसी के लोगो और मगरमच्छ के आकार और बनावट को देने के लिए करेले के रचनात्मक उपयोग ने सभी को आकर्षित किया।


कड़ी मेहनत, समर्पण और ईमानदारी के कारण हमने ये पुरस्कार जीते हैं- कुमार केशव

यूपीएमआरसी के प्रबंध निदेशक, कुमार केशव ने कहा, "मैं इस साल की फूल प्रदर्शनी में फूलों की व्यवस्था का जीवंत प्रदर्शन करने के लिए पूरी यूपीएमआरसी टीम को बधाई देता हूं। कड़ी मेहनत, समर्पण और ईमानदारी के कारण हमने ये पुरस्कार जीते हैं जो हमें और भी बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करते हैं। हमने 'क्लीन मेट्रो ग्रीन मेट्रो' के अपने विजन को आगे बढ़ाने और जनता को हरित मोबिलिटी समाधान प्रदान करने के लिए कई हरित पहल की हैं।"


taja khabar aaj ki uttar pradesh 2022, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2022

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story