×

UP School Reopen: यूपी में 6वीं से 8वीं तक के स्कूल भी जल्द खुलेंगे, CM योगी ने दिए ये आदेश

बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में कक्षा छह से आठवीं तक की क्लास में नए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी और हालात का आंकलन करते हुए इन विद्यालयों में एक सितंबर से पढ़ाई को शुरू किया जा सकता है।

Krantiveer
Report KrantiveerPublished By Ashiki
Published on: 11 Aug 2021 3:59 PM GMT
UP Middle School Reopen News
X

स्कूल खोलने के लिए सीएम योगी ने दिए आदेश (डिजाईन फोटो)

लखनऊ: कोरोना की दूसरी लहर (Second Wave of Coronavirus) का कहर कम होने के बाद देश के कई राज्यों में स्कूलों को दोबारा खोला जा रहा है। कुछ राज्य में स्कूल खोले जा चुके हैं, तो कुछ में तैयारियां चल रही हैं। इन सबके बीच उत्तर प्रदेश में भी स्कूलों को खोलने की तैयारी की जा रही है।

सीएम योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कोविड-19 प्रबंधन के लिए गठित टीम-9 के साथ बैठक में कई दिशा निर्देश दिए। उन्‍होंने दो दिवसीय साप्‍ताहिक बंदी में आंशिक छूट पर विचार किए जाने की बात कहते हुए गृह विभाग को इस मामले में विस्‍तृत गाइडलाइन बनाने का निर्देश दिया।

स्‍कूल-कालेजों को खोलने का निर्देश देते हुए सीएम ने कहा कि सभी जगह क्लास दो पाली में चलेगा। कोविड प्रोटोकॉल (Covid Protocol) का पूरा ध्यान रखा जाए। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में कक्षा छह से आठवीं तक की क्लास में नए एडमिशन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी और हालात का आंकलन करते हुए इन विद्यालयों में एक सितंबर से पढ़ाई को शुरू किया जा सकता है।

उन्‍होंने कहा कि हर स्‍थान पर हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाना चाहिए। कहीं भी अनावश्यक भीड़भाड़ नहीं होनी चाहिए। बैठक में कहा गया कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है, जिसके बाद अब ये निर्देश दिए गए हैं कि स्‍वतंत्रता दिवस के बाद माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों के खुलने पर 18 साल से ऊपर के विद्यार्थियों के टीकाकरण के लिए विश्वविद्यालय और स्कूल-कॉलेज के परिसर में ही टीकाकरण शिविर लगाए जाएं। बेसिक शिक्षा परिषद के विद्यालयों में शिक्षकों- कर्मचारियों की उपस्थिति हो रही है। वहां भी आवश्यकतानुसार टीकाकरण शिविर लगाए जाएंगे।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Ashiki

Ashiki

Next Story