×

Banda News: जल शक्ति राज्य मंत्री के चचेरे भाई ने किया सुसाइड, परिजनों ने बताई वजह

Banda News: मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद के चचेरे भाई ने घर के अंदर लगे हुक से रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने देखा तो तुरंत ही पैलानी पुलिस को जानकारी दी।

Anwar Raza
Published on: 30 March 2023 10:28 PM GMT
Banda News: जल शक्ति राज्य मंत्री के चचेरे भाई ने किया सुसाइड, परिजनों ने बताई वजह
X
UP Minister Ramkesh Nishad cousin Rambhavan committed suicide

Banda News: उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद के चचेरे भाई रामभवन पुत्र नंदन निषाद (38) ने सुसाइड कर लिया। पुलिस ने शव को फंदे से उताकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। मामला बांदा जिले के पैलानी थाना क्षेत्र के पैलानी डेरा का है।

मिली जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश सरकार के जल शक्ति राज्य मंत्री रामकेश निषाद के चचेरे भाई ने घर के अंदर लगे हुक से रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने देखा तो तुरंत ही पैलानी पुलिस को जानकारी दी। जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतार कर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक के चचेरे भाई रामबली निषाद ने बताया कि पिछले दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश तथा खेत में बोई गई चना तथा अरहर की फसल खराब होने की वजह से वह मानसिक तनाव में रहता था। मृतक की पत्नी पुष्पा ने बताया कि भोर सुबह फसल काटने के लिए घर से खेतों की ओर गए थे लेकिन बारिश होने की वजह घर आकर बताया कि खेतों में सब कुछ नष्ट हो गया। फिर वे अपने कमरे में में सोने चले गाए थे तथा घर के सब लोग अपने अपने काम करने लगे। जब काफी देर बाद देखा तो वे छत की हुक से रस्सी का फंदा बनाकर लटके हुए थे।

मृतक तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था

मृतक के बड़े भाई संतराम की मौत कई साल पहले बीमारी के चलते हो गई थी। पिता की भी मौत 10 साल पहले हो चुकी हैं। मृतक गांव में रहकर खेती किसानी करके अपना तथा अपने परिवार का पालन पोषण करता था। मृतक के एक लड़का तथा एक लड़की है। मृतक की मौत से पत्नी पुष्पा सहित अन्य परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। पैलानी थाना प्रभारी अनिल कुमार साहू ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का लगाता है फिर भी वास्तविक स्थिति का पता पीएम रिपोर्ट के बाद ही चलेगा।

Anwar Raza

Anwar Raza

Next Story