×

UP Mission 2022: कांग्रेस ने 40 उम्मीदवारों के नाम किये फाइनल, रणनीति बनाकर प्रियंका सौपेंगी जिम्मेदारी

UP Mission 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार हो चुकी है । प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को लेकर भी कांग्रेस पार्टी अभी तक नंबर वन साबित हुई है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 8 Sep 2021 5:34 AM GMT (Updated on: 8 Sep 2021 5:37 AM GMT)
UP mission 2022
X

उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी pic(social media)

UP Mission 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयार हो चुकी है । प्रत्याशियों के नामों की घोषणा को लेकर भी कांग्रेस पार्टी अभी तक नंबर वन साबित हुई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के दौरे से पहले 40 प्रत्याशियों के नाम फाइनल कर दिए गए हैं। वहीं इन उम्मीदवारों को फोन करके बता दिया गया है कि आप चुनाव की तैयारी करिए आपका नाम फाइनल है। 60 अन्य उम्मीदवारों के नाम लगभग तय हो चुके हैं। प्रियंका गांधी 10-11 सितंबर को लखनऊ आ सकती हैं। इसके बाद इन 60 उम्मीदवारों के नामों पर भी मुहर लगाकर इन्हें भी मैदान में उतार दिया जाएगा।

10-11 सितम्बर को प्रियंका का लखनऊ दौरा pic(social media)

पूर्व सांसदों, विधायकों को टिकट

कांग्रेस पार्टी ने अभी तक जिन 40 प्रत्याशियों के नाम फाइनल किए हैं। उसमें यूपी के पूर्व सांसद मौजूदा विधायक और जिन विधानसभा सीटों पर उनके प्रत्याशी दो नंबर पर थे उनका नाम फाइनल हुआ हैं। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक खुद प्रियंका गांधी और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव धीरज गुर्जर ने फोन कर इन प्रत्याशियों को चुनाव तैयारियों में जुट जाने के लिए कहा है। अब यह 40 नेता अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाकर चुनाव प्रचार को धार देंगे और जनता का समर्थन जुटाएंगे।

इन प्रत्याशियों का नाम फ़ाइनल

कांग्रेस द्वारा तय किये गए नामों में प्रयागराज शहर उत्तरी से अनुग्रह नारायण सिंह, शामली से पंकज मलिक, झांसी से प्रदीप आदित्य जैन, लखनऊ के बख्शी का तालाब से ललन कुमार, कानपुर की गोविंद नगर सीट से करिश्मा ठाकुर, शोहरतगढ़ सीट से पप्पू चौधरी, सहारनपुर से इमरान मसूद समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

प्रियंका गांधी का लखनऊ दौरा

बता दे कि 10-11 सितंबर को प्रियंका गांधी लखनऊ दौरे पर आ सकती हैं। और चुनाव की तैयारियों पर वह 2 दिन नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी, दो दिन के कार्यक्रम में प्रियंका उम्मीदवारों और आगामी चुनाव के लिए बनी रणनीति पर मंथन कर नेताओं को जिम्मेदारी सौंपेगी। प्रियंका जब से उत्तर प्रदेश की सक्रिय राजनीति में आई है कांग्रेस में एक नई जान आई है। प्रियंका खुद मिशन यूपी के लिए पूरा प्लान तैयार कर रही हैं और उसी तैयारियों की समीक्षा करने के लिए वह 2 दिन के दौरे पर लखनऊ आएंगी।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story