×

UP चुनाव में दो भोजपुरी स्टार की 'जंग', खेसारी चलाएंगे 'साइकिल' तो 'कमल' खिलाएंगे निरहुआ

खेसारी लाल के सपा में शामिल होने के बाद अखिलेश यादव ने उन्हें बधाई दी थी। अखिलेश के ट्वीट को रीट्वीट कर खेसारी लाल 'बाइस में बाइसिकल' का संकल्प लिया है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 23 Jun 2021 9:34 AM GMT (Updated on: 25 Aug 2022 11:58 AM GMT)
UP चुनाव में दो भोजपुरी स्टार की जंग, खेसारी चलाएंगे साइकिल तो कमल खिलाएंगे निरहुआ
X

खेसारी लाल और दिनेश लाल निरहुआ, फाइल फोटो, सोशल मीडिया

भारतीय राजनीति में फिल्मों के स्टार का हमेशा से बोलबाला रहा है। चाहे वह बॉलीवुड के सुपरस्टार हों या फिर भोजपुरी या साउथ के स्टार सबका राजनीति से लगाव रहा है। चुनाव में राजनीति पार्टियां इन फिल्मी सितारों को मैदान में उतारकर बाजी भी पलट देते हैं। ऐसा ही कुछ अब उत्तर प्रदेश में देखने को मिल रहा है। चुनाव की तैयारियों में जुटे समाजवादी पार्टी को भी एक भोजपुरी सुपरस्टार का साथ चुनाव से पहले मिल गया है। भोजपुरी फिल्म अभिनेता खेसारी लाल यादव ने अखिलेश यादव से मिलकर सपा ज्वाइन कर ली है।

दिनेश लाल निरहुआ से मुकाबला

बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भोजपुरी के सुप्रसिद्ध अभिनेता व सिंगर दिनेश लाल निरहुआ ने सीएम योगी से मुलाकात करके भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। बीजेपी ने उन्हें आजमगढ़ से अखिलेश यादव के सामने प्रत्याशी बनाकर उतारा था। हालांकि निरहुआ चुनाव हार गए थे। लेकिन अब सपा में खेसारी लाल के शामिल होने से सपा निरहुआ के मुकाबले खेसारी को उतार सकती है और अबतक फिल्मों एक साथ काम करने वाले दोनों अभिनेता अब राजनीति की पिच पर अलग-अलग बैटिंग को तैयार हैं।

पीएम मोदी और निरहुआ, फाइल, सोशल मीडिया

'बाइस में बाइसिकल' का संकल्प

खेसारी लाल के सपा में शामिल होने के बाद अखिलेश यादव ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी थी। अब अखिलेश के ट्वीट को रीट्वीट कर खेसारी लाल यादव ने उनका आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा 'इस स्नेहिक मुलाकात से दिल गदगद हो गया, अखिलेश भैया। आपके इस संकल्प को पूरा करने में आपका छोटा अनुज आपके साथ है। भविष्य के लिए बधाई और हार्दिक शुभकामनाएं। 'बाइस में बाइसिकल'। खेसारी ने 2022 के चुनाव में सपा को जिताने का संकल्प लिया है। ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार के सिवान निवासी खेसारी लाल आगामी विधानसभा चुनाव में पूर्वांचल की सियासी जमीन पर नजर आएंगे। इसके अलावा आम्रपाली दुबे, गायक समर सिंह भी सपा के पक्ष में गीत गा चुके हैं।

बीजेपी में भोजपुरी को बड़े स्टार

बता दें भोजपुरी के सबसे बड़े स्टार मनोज तिवारी और रवि किशन शुक्ला बीजेपी से सांसद हैं। बीजेपी में आने से पहले मनोज तिवारी भी गोरखपुर लोकसभा से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं और उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए और 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने उन्हें बिहार और पूर्वांचल के लोगों का गढ़ मानी जाने वाली सीट उत्तर-पूर्वी दिल्ली से उम्मीदवार बनाया और मनोज तिवारी ने जीत हासिल की। उसके बाद पार्टी ने उन्हें दिल्ली बीजेपी का अध्यक्ष भी नियुक्त किया। 2019 के चुनाव में भी मनोज तिवारी इसी सीट से चुनाव लड़े और जीते।

मनोज तिवारी, बीजेपी सांसद, सोशल मीडिया

गोरखपुर से सांसद रवि किशन शुक्ला

सीएम योगी की सीट गोरखपुर से सुपरस्टार रवि किशन शुक्ला बीजेपी से सांसद हैं। सीएम योगी ने उन्हें यहां से प्रत्याशी घोषित कराया था। रवि किशन भोजपुरी के साथ बॉलीवुड और साउथ की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है।

गोरखपुर से बीजेपी सांसद रवि किशन, सोशल मीडिया

पायस पंडित 'आप' के साथ

खेसारी लाल से पहले तकरीबन 10 से ज्यादा हिंदी, साउथ व भोजपुरी की फिल्मों सहित वेब सीरीज में काम कर चुकीं पायस पंडित ने आम आदमी पार्टी (आप) ज्वाइन कर थी। पायस पंडित ने जनवरी 2021 में आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। उन्होंने यूपी प्रभारी और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पर सदस्यता दिलवाई थी।

संजय सिंह और पायस पंडित, सोशल मीडिया


Rahul Singh Rajpoot

Rahul Singh Rajpoot

Next Story