×

UP MLC By-Elections 2023: सपा ने उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हे मिला टिकट

UP MLC By-Elections 2023: उप चुनाव के लिए 29 मई को वोटिंग होगी और उसी दिन गिनती भी की जाएगी।

Anant Shukla
Published on: 18 May 2023 4:25 PM GMT
UP MLC By-Elections 2023: सपा ने उम्मीदवारों का किया ऐलान, इन्हे मिला टिकट
X
up mlc by elections 2023 samajwadi party announced candidates (Photo-Social Media)

UP MLC By-Elections 2023: उत्तर प्रदेश विधान परिषद उपचुनाव 2023 की दो सीटों पर मतदान 29 मई को है। इन सीटों पर समाजवादी पार्टी नें अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया है। सपा ने रामजतन राजभर और राम करण निर्मल की घोषणा की है। हालांकि सपा के सदस्यों की संख्या कम होने के कारण इनका जीतना आसान नहीं होगा। लेकिन सपा नें पिछड़ी जाति के नेताओं को टीकट देकर बड़ा राजनीतिक संदेश दिया है। इन उम्मीदवारों के माध्यम से सपा नें 2024 लोक सभा चुनाव को भी साधा है। इससे राजभर और दलित वोटर्स का पार्टी की ओर झुकाव होगा।

29 मई को होगा मतदान व मतगणना

नगर निकाय चुनाव में करारी हार के बाद अखिलेश यादव ने 17 मई को पार्टी कार्यालय पर बैठक बुलाई थी, जिसमें अखिलेश यादव के अलावा सभी नगर निगम के महापौर प्रत्याशी और लगभग सभी वरिष्ठ पदाधिकारी मौजूद रहे। सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नें 2024 के लिए खाका तैयार किया। आज विधान परिषद सदस्यों के नामांकन की अंतिम तिथि है। आखिरी मौके पर सपा नें अपने दोनों उम्मीदवारों की घोषणा की है। दोनों प्रत्याशियों नें आज दोपहर नामांकन पत्र दाखिल कर दिए। इस मौके पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष नहीं मौजूद रहे। पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में दोनों ने नामांकन पत्र भरा। इसके लिए 29 मई को वोटिंग होगी और उसी दिन गिनती भी की जाएगी।

भाजपा प्रत्याशियों ने किया नामांकन

यूपी विधान परिषद् चुनाव के लिए भाजपा नें मंथन के बाद मंगलवार को ही अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दिया था। बीजेपी ने पद्मसेन चौधरी और मानवेंद्र सिंह को उम्मीदवार बनाया है। दोनो उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भी दाखिल कर दिए हैं। नांमांकन में सीएम योगी, डीसीएम ब्रजेश पाठक, डीसीएम केशव प्रसाद मौर्य और तमाम भाजपा के बड़े मौजूद रहे।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story