×

UP MLC Election 2022: दो भाजपा प्रत्याशियों एटा से आशीष यादव व मथुरा से ओम प्रकाश सिंह का निर्विरोध निर्वाचन तय

UP MLC Election 2022: मथुरा एटा मैनपुरी सीट के विधान परिषद सदस्य के नामांकन के बाद पर्चा आज स्कूटनी के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल ने सपा प्रत्याशियों सहित एक निर्दलीय प्रत्याशी का नामांकन पर्चा अपनी औपचारिकता पूरी न कर पाने के कारण निरस्त कर दिया गया है।

Sunil Mishra
Report Sunil MishraPublished By Deepak Kumar
Published on: 22 March 2022 11:39 AM GMT (Updated on: 22 March 2022 2:24 PM GMT)
BJP- SP
X

भाजपा-सपा

UP MLC Election 2022: उत्तर प्रदेश के मथुरा एटा मैनपुरी स्थानीय निर्वाचन 2022 के विधान परिषद सदस्य के नामांकन के बाद पर्चा आज स्कूटनी के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल (District Election Officer Ankit Kumar Agarwal) ने सपा प्रत्याशियों सहित एक निर्दलीय प्रत्याशी का नामांकन पर्चा अपनी औपचारिकता पूरी न कर पाने के कारण निरस्त कर दिया गया है।

इन प्रत्याशियों ने किया नामांकन

जिला निर्वाचन अधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल (District Election Officer Ankit Kumar Agarwal) के अनुसार दोनों सपा प्रत्याशियों उदयवीर सिंह (SP candidates Udayveer Singh) और राकेश यादव व निर्दलीय प्रत्याशी अनुज (Independent candidate Anuj) का भी पर्चा निरस्त होने के बाद अब भाजपा के दोनों प्रत्याशियों का निर्विरोध निर्वाचित होना तय हो गया है। जिससे एटा में भाजपा प्रत्याशी आशीष यादव उर्फ आशू के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई और उनके आवास पर समर्थकों व भाजपा नेताओं का तांता लग गया।

आपको बताते चलें कि एटा से भाजपा प्रत्याशी आशीष यादव (BJP candidate Ashish Yadav) उर्फ आशु व सपा के विधान परिषद के सभापति रमेश बाबू यादव के पुत्र हैं और पूर्व में एटा विधानसभा क्षेत्र (Etah Assenbky Area) के ही सपा के विधायक भी रह चुके हैं। वर्तमान में वह सपा की सबसे धुर विरोधी कहे जाने वाले प्रत्याशी हैं। आशीष यादव (BJP candidate Ashish Yadav) के सभापति रमेश बाबू यादव की कार्यकाल के समाप्त होने के बाद से ही भाजपा में जाने की बराबर अटकलें लगाई जा रही थी। उन्हें एटा सदर विधानसभा से भी भाजपा से टिकट मिलने की काफी चर्चाएं थी, किंतु उन्हें टिकट नहीं मिल सका हां तो उन्होंने एटा दीपक सपा को हराने के लिए कार्य किया।

5 नामांकन में से तीन पत्र निरस्त

आज मथुरा एटा मैनपुरी सीट (Mathura Etah Mainpuri seat) के लिए पुल हुए 5 नामांकन मे से तीन नामांकन पत्र निरस्त हो जाने के कारण सिर्फ भाजपा प्रत्याशी आशीष यादव उर्फ आशु तथा ओमप्रकाश सिंह के ही नामांकन शेष रह गए थे, जिस कारण उन्हें निर्विरोध निर्वाचित किए जाने की सिर्फ घोषणा ही बाकी रह गई, जो अधिकृत रूप से जिला अधिकारी एटा अंकित कुमार अग्रवाल द्वारा 24 मार्च को आधिकारिक रूप से कर दी जाएगी।

आज फिर सपा प्रत्याशी के साथ हुई मारपीट

बताते चलें बीते दिन नामांकन की अंतिम दिन का अंतिम समय भी कुछ अराजक तत्वों ने प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था को धता बताते हुए कुछ अराजक तत्वों ने सपा प्रत्याशी ओमप्रकाश से उनका नामांकन पत्र छीन लिया गया था, जिस कारण वह दोबारा अपना दूसरा सेट जमा नहीं कर सके और आज जब वह पुनः अपने यह गए नामांकन के प्रथम सेट की जांच कराने कलेक्ट्रेट स्थित नामांकन ग्रह पर जा रहे थे तो रास्ते में उन्हें कुछ अराजक तत्वों ने घेर लिया और उनसे मारपीट कर उन्हें अंदर नहीं जाने दिया गया।

उक्त घटना की शिकायत ओमप्रकाश ने जिला निर्वाचन अधिकारी सहित भारत निर्वाचन आयोग तथा राज्य निर्वाचन आयोग को की है। वहीं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (SO chief Akhilesh Yadav) ने भी वक्त घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए ट्वीट किया है

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story