×

UP MLC चुनाव में योगी आदित्यनाथ ने किया मतदान, सपा-भाजपा में कड़ी टक्कर

UP MLC Election: गोरखपुर और महराजगंज के 33 बूथों पर 5,449 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर कर रहे हैं।

Purnima Srivastava
Report Purnima SrivastavaPublished By Monika
Published on: 9 April 2022 4:22 AM GMT
Up mlc election 2022
X

सीएम योगी आदित्यनाथ एमएलसी चुनाव (फोटो : सोशल मीडिया )

UP MLC Election: उत्तर प्रदेश में विधान परिषद की 27 सीटों पर शनिवार हो रही वोटिंग (Voting) में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने नगर निगम गोरखपुर में बने बूथ (Gorakhpur booth) पर बतौर नगर विधायक मताधिकार का प्रयोग किया। गोरखपुर-महराजगंज एमएलसी सीट (UP MLC Election) पर भी मतदान के बाद योगी ने कहा कि प्रदेश में विकास कार्यों पर मुहर लगाने के लिए मतदान हो रहा है। एमएलसी चुनाव में भी भाजपा को प्रचंड बहुमत मिलने जा रहा है।

गोरखपुर और महराजगंज के 33 बूथों पर 5,449 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर कर रहे हैं। इस सीट से भाजपा ने सपा से शामिल हुए सीपी चंद को टिकट दिया है। तो वहीं सपा ने रजनीश यादव को मैदान में उतारा है। दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने का अनुमान लगाया जा रहा है। मतदान और मतगणना को शुचिता पूर्वक सम्पन्न कराने के लिए चाक-चौबंद इंतजाम किए गए हैं। गोरखपुर के सभी 20 ब्लाकों पर एक-एक बूथ बनाए गए हैं. जबकि एक बूथ नगर निगम में बनाया गया हैं।

एमएलसी चुनाव में गोरखपुर महाराजगंज मिलाकर कुल 5449 मतदाता है। इनमें 3700 से अधिक मतदाता गोरखपुर में हैं। नगर विधायक के रुप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नगर निगम के बूथ पर मतदान किया। गोरखपुर-महराजगंज स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद सदस्य चुनाव के को लेकर 22 मार्च तक नामांकन दाखिल हुआ था। 12 अप्रैल को मतगणना होगी। चुनाव में सांसद, विधायक, सभी प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्य और अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्यक और अध्यक्ष के साथ नगर निगम के पार्षद, मेयर, नगर पंचायतों के पार्षद और अध्यक्ष मतदान कर रहे हैं।

शराब की दुकानें बंद

जिलाधिकारी के आदेश में एमएलसी चुनाव को लेकर गुरुवार को शाम 4 बजे से शराब की दुकानें बंद हैं। दुकानें शुक्रवार को भी बंद थीं। शनिवार को मतदान होने तक शराब, बीयर, ताड़ी से लेकर होटलों के बॉर बंद रहेंगे। इसी क्रम में 12 अप्रैल को मतगणना के दिन भी शराब की दुकानें बंद रहेंगी। जिला आबकारी अधिकारी वीपी सिंह ने बताया कि बंदी के दौरान अवैध तरीके से शराब बिक्री पर लाइसेंस निरस्त कर कार्रवाई की जाएगी।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story