×

MLC Result: तीन सीट पर निर्दलीयों का कब्जा, प्रतापगढ़ में राजा भैया, वाराणसी में बृजेश सिंह, आजमगढ़ में विक्रांत सिंह का दिखा दबदबा

UP MLC Election result 2022: 27 में से 3 सीटों पर निर्दलीयों का कब्जा गया है। एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ बगावत कर मैदान में उतरे विक्रांत सिंह ने यह साबित कर दिया है कि आजमगढ़ में उनके पिता का जलवा कायम है।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 April 2022 6:30 AM GMT (Updated on: 13 April 2022 1:56 AM GMT)
Up MLC Election result
X

राजा भैया, बृजेश सिंह, विक्रांत सिंह (social media)

UP MLC Election Result 2022: यूपी की 27 विधान परिषद की सीटों पर हुए चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. जैसा कि पहले से ही उम्मीद की जा रही थी 27 में से 3 सीटों पर निर्दलीयों का कब्जा हो सकता है और वैसे ही नतीजे अब दिखाई दिए हैं. प्रतापगढ़, वाराणसी और आजमगढ़ सीट पर निर्दलीय प्रत्याशियों की जीत हुई है. प्रतापगढ़ में जहां रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के करीबी अक्षय प्रताप सिंह ने जीत हासिल की है.

वहीं वाराणसी में माफिया बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह विजयी हुई हैं. आजमगढ़ में बीजेपी के पूर्व एमएलसी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह ने जीत हासिल की है. एमएलसी चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ बगावत कर मैदान में उतरे विक्रांत सिंह ने यह साबित कर दिया है कि आजमगढ़ में उनके पिता का जलवा कायम है.

वाराणसी में निर्दलीय अन्नपूर्णा सिंह की जीत

अन्नपूर्णा सिंह- 4234 वोट

बीजेपी डॉ सुदामा पटेल-

170 वोट

सपा प्रत्याशी- 345 मत

आजमगढ़ में निर्दल विक्रांत सिंह जीते

विक्रांत सिंह- 4075 मत

बीजेपी अरुण यादव - 1262

सपा राकेश कुमार यादव - 356

प्रतापगढ़ में 5वीं बार जीते अक्षय प्रताप सिंह

अक्षय प्रताप सिंह- कुल 1720 मत, 1106 मतों से जीते

बीजेपी हरिप्रताप सिंह - 614 मत

सपा विजय बहादुर यादव - 380

यह तीनों सीटें ऐसी हैं जहां पर पहले से ही कहा जा रहा था कि निर्दलीय उम्मीदवारों की जीत लगभग तय है. सूबे में बीजेपी की सरकार है ऐसे में यह माना जा रहा था कि भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार इन्हें कड़ी टक्कर देंगे.लेकिन अब घोषित हो चुके नतीजों से यह साफ हो गया है कि प्रतापगढ़ में राजा भैया का जलवा कायम है. वाराणसी में बृजेश सिंह का दबदबा फिर चला है.

वहीं आजमगढ़ में भाजपा से बगावत कर मैदान में उतरे पूर्व एमएलसी यशवंत सिंह के बेटे विक्रांत सिंह ने यह साबित कर दिया है कि उनके पिता की जिले साख काफ़ी मजबूत है. यही वजह है कि समाजवादी पार्टी के विधायक बाहुबली रमाकांत यादव के बेटे अरुण कुमार यादव पर बीजेपी ने यहां दांव लगाया था. तो अखिलेश यादव ने राकेश कुमार यादव को अपना उम्मीदवार बनाया था. ऐसे में इन दोनों मजबूत उम्मीदवारों के बीच विक्रांत सिंह ने अपने पिता के बलबूते भाजपा और सपा के प्रत्याशियों को बड़े अंतर से हरा दिया है.

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story