×

Raebareli News: UP MLC चुनाव के दिन स्मृति ईरानी ने किया कन्या पूजन

UP Latest News : उत्तर प्रदेश में आज 27 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव हो रहा है चुनाव के दिन बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने रायबरेली में कन्या पूजन किया।

Narendra Singh
Written By Narendra SinghPublished By Bishwajeet Kumar
Published on: 9 April 2022 9:56 AM GMT
Smriti Irani in Raebareli
X

रायबरेली में कन्या पूजन करती स्मृति ईरानी (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Raebareli News : आज एमएलसी चुनाव के दिन अमेठी सांसद स्मृति ईरानी (Smriti Irani) का आध्यात्मिक रूप नज़र आया। यहां उन्होंने अष्टमी के दिन जहां एक तरफ कन्या पूजी वहीं दूसरी ओर एक घर में महिलाओं से मिलने के दौरान भोजन करने से यह कह कर इनकार कर दिया कि उनका व्रत है। स्मृति ईरानी सांसद के तौर पर अमेठी एमएलसी प्रत्याशी को वोट देने आई थीं। वहां से स्मृति ईरानी रायबरेली ज़िले के सलोन विधानसभा पहुंची।

यहां कई कार्यक्रमों के बीच परैया नमकसार में उन्होंने कन्या पूजन के कार्यक्रम में भाग लेते हुए खुद भी कन्याओं के पांव पूजे। उन्होंने नवरात्रि की अष्टमी के अवसर पर कन्याओं को भोजन भी कराया। परैया नमकसार से स्मृति ईरानी का काफिला सलोन के गढ़ी इस्लामनगर पहुंचा। जहां उन्होंने ग्रामीणों से मिलकर उन्होंने विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा प्रत्याशी को जिताये जाने पर आभार जताया। इस दौरान ग्रामीण महिलाओं ने भोजन का आग्रह किया तो स्मृति ईरानी ने कहा कि अभी नवमी तक उनका व्रत है। अगली बार आऊंगी तो भोजन करूंगी।

27 सीटों पर हो रहा विधान परिषद का चुनाव

आज शनिवार को उत्तर प्रदेश में 27 सीटों पर विधान परिषद का चुनाव हो रहा है। विधान परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस चुनाव में बहुमत हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से पूरी ताकत लगाई जा रही है। वहीं विधान परिषद चुनाव में समाजवादी पार्टी भी भारतीय जनता पार्टी को कड़ी टक्कर दे रही है।

रामगोपाल यादव का बयान

समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) ने कहा कि अगर विधान परिषद का चुनाव आज निष्पक्ष तरीके से कराया जाए तो समाजवादी पार्टी सभी सीटों पर जीत हासिल करेगी। इस दौरान उन्होंने धांधली होने की आशंका भी जताई। उन्होंने कहा अगर आज विधान परिषद चुनाव में धांधली बाजी हो गई तो चुनाव परिणाम के बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता रामगोपाल ने आगे कहा कि उन्हें निष्पक्ष चुनाव होने की उम्मीद तो नहीं है। क्योंकि कई जगहों पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवारों को पर्चा तक भरने का मौका नहीं दिया गया। चुनाव आयोग ने इस मामले को लेकर कोई कार्रवाई भी नहीं की इसलिए ही हमें निष्पक्ष चुनाव होने पर आशंका है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story