×

UP MLC Election 2022: SP की ओर से मुकुल यादव और स्वामी प्रसाद मौर्य समेत चार प्रत्याशियों ने किया नामांकन

UP MLC Election 2022: मुकुल यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से कई बार विधायक रहे सोबरन सिंह यादव के बेटे हैं जिन्होंने गत विधानसभा चुनाव में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए अपनी करहल सीट छोड़ी थी।

Shreedhar Agnihotri
Published on: 8 Jun 2022 9:33 AM GMT
Akhilesh Yadav with SP candidates arrived to file nomination for UP MLC elections
X

यूपी एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने पहुंचे सपा उम्मीदवारों के साथ अखिलेश यादव (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

UP MLC Election : उत्तर प्रदेश विधान परिषद के लिए आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के चारों प्रत्याशियों ने अपने नामांकन पत्र दाखिल कर दिया। आज जिन प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है उसमें जास्मीन अंसारी (Jasmin Ansari), स्वामी प्रसाद मौर्या (Swami Prasad Maurya), मुकुल यादव (Mukul Yadav) (सोबरन सिंह यादव के पुत्र), शाहनवाज़ खान (Shahnawaz Khan) शामिल हैं। जास्मीन इससे पहले सपा सरकार में विधायक रह चुके हैं। नामांकन के दौरान समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खान के विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम भी उपस्थित थें।

इस रणनीति के तहत सपा ने उतारा इन्हें उम्मीदवार

मुकुल यादव मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से कई बार विधायक रहे सोबरन सिंह यादव के बेटे हैं जिन्होंने गत विधानसभा चुनाव में पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिए अपनी करहल सीट छोड़ी थी। वहीं, जास्मीन अंसारी भी सीतापुर से समाज पार्टी के विधायक रह चुके हैं तथा उनकी पत्नी कैसा जहां भी यहां से सांसद रह चुकी हैं। जास्मीन अंसारी समाज के एक बड़े नेता मनाते हैं और इस समय पार्टी के अंदर अहमद हसन के निधन के बाद अंसारी समाज का कोई नेता नहीं है। समाजवादी पार्टी ने इसी रणनीति के तहत जास्मीन अंसारी को चुनाव मैदान में उतारा है।

आजम खान के करीबी हैं शाहनवाज खान

शाहनवाज खान रामपुर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष हैं और मोहम्मद आजम खां (Azam Khan) के काफी करीबी माने जाते हैं। सपा की तरफ से एमएलसी के लिये 4 लोगो ने नामांकन किया। बताते चले कि नौ जून तक विधान परिषद चुनाव के लिए नामांकन होंगे। 10 जून को नामांकन पत्रों की जांच होगी। 13 जून नामांकन वापसी की आखिरी तारीख होगी। वहीं, जरूरत पड़ी तो 20 जून को सुबह नौ से शाम चार बजे के बीच मतदान होगा। उसी दिन नतीजे भी घोषित किए जाएंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story