×

Lucknow: MLC चुनावों की मतगणना को लेकर तैयारी पूरी, कल सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

Lucknow News Today: लखनऊ के कलेक्ट्रेट परिसर में विधान परिषद मतगणना को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं।

Ashutosh Tripathi
Report Ashutosh TripathiPublished By Deepak Kumar
Published on: 11 April 2022 2:22 PM GMT
UP MLC election Vote Counting will begin in Lucknow from 8 am tomorrow
X

लखनऊ में MLC चुनावों की मतगणना को लेकर तैयारी पूरी।

Lucknow News: राजधानी लखनऊ के कलेक्ट्रेट परिसर में विधान परिषद मतगणना को लेकर तैयारियां अंतिम दौर में हैं। परिसर में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है। स्ट्रांग रूम की सुरक्षा में अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात किए गये है। बता दें कि मतगणना के दौरान सिर्फ़ प्रत्याशी द्वारा बनाए गए एजेंटों को छोड़कर, किसी भी अन्य को परिसर के अंदर जाने की इजाज़त नहीं होगी।

सुबह 8 बजे से शुरू होगी मतगणना

परिसर में पुलिसकर्मियों का भी सख़्त पहरा रहेगा। जिसको लेकर, श्रमिकों से जगह-जगह बैरीकेटिंग कराई जा रही है। इससे कोई भी बाहरी व्यक्ति अंदर प्रवेश नहीं कर सकेगा। विधान परिषद चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह 8 बजे शुरू हो जाएगी। मतगणना के लिए सात टेबलों की व्यवस्था की गई है। जिस पर लखनऊ (Lucknow) और उन्नाव सीट (Unnao Seat) के लिए मैदान में केवल दो ही उम्मीदवार हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) से रामचंद्र प्रधान (Ramchandra Pradhan) दावेदारी पेश कर रहे हैं, तो समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के निवर्तमान विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन (Sunil Singh Sajan) अपनी सीट बचाने के लिए मैदान में हैं।

58 जिलों में पड़े थे मत

गौरतलब है कि शनिवार को लखनऊ सहित 58 जिलों के 739 पोलिंग बूथों पर मतदान हुआ था। जिसमें रायबरेली, प्रतापगढ़, सीतापुर और बाराबंकी में 99 प्रतिशत से अधिक मतदान हुआ। जबकि, सबसे कम मतदान महराजगंज और गोरखपुर में हुआ। यहां 96.5 प्रतिशत मत पड़े। बता दें कि कल 27 सीटों पर एमएलसी घोषित होंगे। जबकि, 9 सीटों पर भाजपा निर्विरोध जीत चुकी है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story