×

UP MLC Result 2022: प्रतापगढ़ में राजा भैया का दबदबा बरकरार, करीबी अक्षय प्रताप सिंह जीते

UP MLC Election 2022: विधान परिषद के चुनाव में यह फिर साफ हो गया है की प्रतापगढ़ में राजा भइया का जलवा कायम है. अक्षय प्रताप सिंह 5वीं बार राजा भैया की वजह से एमएलसी बन गए हैं.

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 12 April 2022 7:14 AM GMT
Up mlc Election Result 2022
X

प्रतापगढ़ में राजा भैया का दबदबा बरकरार, करीबी अक्षय प्रताप सिंह जीते (social media)

UP MLC Election 2022: उत्तर प्रदेश के विधान परिषद चुनाव में प्रतापगढ़ जिले में एक बार फिर से रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का सिक्का चला है. उनके करीबी और रिश्तेदार. गोपाल जी को एकतरफा जीत मिली है जबकि बीजेपी प्रत्याशी पूर्व विधायक, पूर्व नगरपालिका अध्यक्ष हरिप्रताप सिंह बड़े अंतर से चुनाव हार गए हैं. सपा प्रत्याशी विजय बहादुर यादव को भी करारी शिकस्त मिली है. इस जीत के साथ एक बार फिर से प्रतापगढ़ में यह साफ हो गया है कि राजा भैया जो चाहते हैं वह होता है.

प्रतापगढ़ में राजा भइया का जलवा कायम

विधान परिषद के चुनाव में यह फिर साफ हो गया है की प्रतापगढ़ में राजा भइया का जलवा कायम है. अक्षय प्रताप सिंह 5वीं बार राजा भैया की वजह से एमएलसी बन गए हैं. अक्षय प्रताप सिंह 1106 मतों से विजयी हुए उन्हें कुल 1720 मिले. जबकि भाजपा के हरी प्रताप सिंह को सिर्फ 614 मिले. सपा के विजय बहादुर यादव मात्र 380 मत पाकर तीसरे स्थान पर रहे. इसके साथ ही 63 मत अनबैलट हो गए.

राजा भैया को प्रतापगढ़ में बड़ी जीत हासिल हुई थी

विधानसभा चुनाव के पहले हुए पंचायत चुनाव में भी राजा भैया को प्रतापगढ़ में बड़ी जीत हासिल हुई थी उन्होंने बीजेपी सरकार के रहते वहां के मंत्रियों की नाक के नीचे अपने जिला पंचायत अध्यक्ष को जीता लिया था इस चुनाव में कांग्रेस के नेता प्रमोद तिवारी की भी उन्हें मदद मिली थी जिसके बाद विधानसभा चुनाव में राजा भैया ने उनकी बेटी आराधना मिश्रा मोना के खिलाफ अपना प्रत्याशी ना उतार कर उनका समर्थन किया था इस तरह से एमएलसी के चुनाव में भी प्रमोद तिवारी का उन्हें समर्थन मिलने की बात कही जा रही है तो प्रतापगढ़ में राजा भैया का सिक्का एक बार फिर से चला है.

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story