×

UP News: लखनऊ के चक गंजरिया सिटी में बनेगा 300 बेड का अस्पताल, LDA देगी 15 एकड़ जमीन

UP News: चक गंजरिया सिटी में नया सरकारी संयुक्त चिकित्सालय बनाने के लिए जमीन तलाशने के आदेश एलडीए को दे दिये गये हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 15 July 2021 4:27 AM GMT
UP hospital news
X

300 बेड का बनेगा नया सरकारी अस्पताल (सांकेतिक फोटो) pic(social media)

UP News: उत्तर प्रदेश में नए सरकारी अस्पताल बनने की कवायद तेज हो गयी है। चक गंजरिया सिटी में 300 बेड का नया अस्पताल बनने जा रहा है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने अस्पताल के लिए एलडीए से 15 एकड़ जमीन मांगी है। जिसके लिए एलडीए जमीन तलाश रही है।

लखनऊ विकास प्राधिकरण देगा जमीन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार प्रयारत हैं कि अगर कोरोना की तीसरी लहर आती है तो लोगों को किस तरह अस्पतालों में जगह और ऑक्सीजन किस तरह मुहैया कराया जाए। क्योंकि कोरोना की तीसरी लहर से हम सभी वाकिफ हैं, बहुतों ने अपनों को खोया है। जिस तरह संक्रमण के दौरान अस्पतालों में बेड और ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा था इसी को देखते हुए सरकार गंभीर है। उत्तर प्रदेश राज्य सरकार लखनऊ में नये अस्पताल बनाने की दिशा में कार्रवाई कर रही है।

ये भी बता दें कि सरकार आने वाले 20 वर्षों में हेल्थ सुविधाओं को मजबूत रखने के लिए विशेषज्ञों से सुझाव मांग रही है। चक गंजरिया सिटी में नया सरकारी संयुक्त चिकित्सालय बनाने के लिए जमीन तलाशने के आदेश एलडीए को दे दिये गये हैं।

एलडीए को मिली जमीन खोजने की जिम्मेदारी pic(social media)

सीएमओ ने लिखा पत्र

बता दें कि शहर में एक और सरकारी अस्पताल बनाने के लिए सीएमओ ने 9 जुलाई 2021 को एलडीए सचिव पवन कुमार गंगवार को पत्र लिखाकर अस्पताल के लिए 15 एकड़ जमीन मांगी है। उन्होंने पत्र में लिखा है चक गंजरिया सिटी में नया सरकारी संयुक्त चिकित्सालय बनाया जाएगा। पत्र मिलने बाद लखनऊ विकास प्राधीकरण ने ने इस दिशा में कार्रवाई तेज कर दी है। राज्य का नया अस्पताल सरकारी क्षेत्र का तीसरा सबसे बड़ा अस्पताल होगा।

10 एकड़ में बनेगा अस्पताल

प्राप्त जानकारी के अनुसार सीएमओ ने जो 15 एकड़ जमीन एलडीए से मांगी है उसमे 10 एकड़ में 300 बेड का संयुक्त चिकित्सालय बनेगा। और बाकी पांच एकड़ में सीएमओ तथा अन्य सभी अधीनस्थ अधिकारियों के कार्यालय व रहने के लिए आवास बनाए जाएंगे।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story