×

BJP कार्यसमिति में सुझाव : कार्यकर्ताओं से बोले योगी- सरकारी योजनाओं का लाभ कार्यकर्ता नहीं, लाभार्थी गिनाएं

UP News: भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति के समापन सत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर ऐसी कार्य योजना बनानी चाहिए, जिससे लाभार्थी सरकारी योजनाओं के लाभ के बारे में खुद बातें करें।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 17 July 2021 5:56 AM GMT
Concluding session of BJP Working Committee meeting
X

भाजपा कार्यसमिति की बैठक का समापन सत्र pic(social media)

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र में कहा कि भाजपा सरकार में यूपी प्रत्येक योजना में नंबर बन रहा है। इन उपलब्धियों को लेकर एक सकारात्मक माहौल बनाने का प्रयास करना चाहिए। साथ ही मुख्यमंत्री ने कहा कि पूरा देश उत्तर प्रदेश कानून-व्यवस्था का लोहा मान रहा है। भाजपा कार्यसमिति की बैठक में योगी ने 2022 चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं में जोश भरते नजर आए।

भाजपा कार्यसमिति की बैठक

बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने भाजपा कार्यसमिति की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए बोले कि भाजपा में कानून व्यवस्था की स्थिति अब बेहतर हुई है। साथ ही बैठक में पिछली सरकार को निशाने पर लेते हुए यह भी कहा कि सिस्टम तो पहले जैसा ही हैै, सबकुछ वही है, हालांकि कुछ चेहरे बदले हैं और उसने बदलाव करके दिखा दिया है। निवेश की झड़ी लंबी लगी है।

योगी ने विपक्ष पर साधा निशाना pic(social media)

बूथ स्तर पर बनाएं कार्य योजना

भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति के समापन सत्र में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पार्टी के कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर ऐसी कार्य योजना बनानी चाहिए, जिससे लाभार्थी सरकारी योजनाओं के लाभ के बारे में खुद बातें करें। यह आदत हर बूथ स्तर के कार्यकर्ता को डलवानी होगी। हमें ऐसी ही कार्य योजना बूथ स्तर पर बनानी है, ताकि लाभार्थी सरकारी योजनाओं के बारे में खुद बोलने लगे। ऐसी कार्य योजना पर काम करने से कार्यकर्ताओं को लोगों को समझाने की मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, बल्कि योजना का लाभ पाने वाला लाभार्थी खुद ही लोगों को सरकार की योजना और उसकी उपलब्धियों के बारे में बताएगा।

अब आने लगे हैं यूपी में उद्योगपति

यूपी सीएम ने कहा कि जिन उद्योपतियों ने यूपी में नहीं आने की कसम खाई थी वह अब यहां उद्योग की नियत से आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि 1950 में जब यूपी का गठन हुआ था उस समय राज्य का प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत से अधिक था। 1950 से 2017 तक आते-आते प्रति व्यक्ति आय राष्ट्रीय औसत का एक तिहाई रह गया। चार साल में हम राष्ट्रीय औसत के करीब पहुंच रहे हैं।

यूपी देश का पहला प्रदेश है जिसने छह करोड़ टेस्ट किए

कोराना महामारी को लेकर कहा कि जब मार्च 2020 में कोरोना का पहला केस आया था तो यूपी में टेस्ट की कोई सुविधा नहीं थी। और आज हर रोज चार लाख टेस्ट हो रहे हैं। सीएम ने कहा कि यूपी देश का पहला प्रदेश है जिसने छह करोड़ टेस्ट किए हैं।

कोरोना के प्रति जागरुक करते हुए बोला कि कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है।हम सबको सतर्क रहने की जरूरत है। हमें जीवन और आजीविका दोनों को बचाना है। उन्होने कहा कि अगले छह-सात महीनों के लिए मिशन मोड में कार्ययोजना को आगे बढ़ाएं। योजनाबद्ध तरीके से कार्य करें। साथ ही मुख्यमंत्री ने वैक्सीनेशन पर जोर देते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगवाएं इसके लिए योजनाबद्ध तरीके से काम करें।

सीएम ने विपक्ष पर किया हमला

मुख्यमंत्री ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि हमें देश विरोधी विपक्ष का चेहरा जनता के सामने बेनकाब करना होगा। आतंकियों के शुभचिंतक बने बैठे विपक्ष की नकारात्‍मकता से जनता को बचाना होगा। उन्होंने कहा कि जब हमने लव जेहाद के खिलाफ कदम उठाया तो विपक्ष को दिक्कत हाने लगी। हमें जनता के सामने विपक्षियों का चेहरा बेनकाब करना होगा। विपक्ष राष्ट्रीय सुरक्षा जैसे मुद्दों पर कैसे भड़काऊ बयानबाजी कर रहा है। लखनऊ में आतंकवाद के मुद्दे विपक्ष कैसे बयानबाजी कर रहे हैं।

सपा आगरा में पाकिस्तान के समर्थन में नारेबाजी करते रहे। सपा सरकार के समय में कचहरी ब्लास्ट, बिजनौर सीआरपीएफ कैम्प के हमलावरों के केस वापस करवाने वालों का कल आगरा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगवाना इनके चेहरे को उजागर करता है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story