×

UP News: पुलिस समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने का सीएम योगी का आदेश, जल्द होंगी नियुक्तियां

उत्तर प्रदेश पुलिस समेत प्रदेश के सभी विभागों में सीएम योगी ने खेल कोटा बहाल करने का का आदेश दिया है जिसमें नियुक्तियां जल्द होंगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shashi kant gautam
Published on: 23 July 2021 11:32 AM GMT
पुलिस समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने का सीएम योगी का आदेश: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक
X

पुलिस समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने का सीएम योगी का आदेश: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

UP News: यूपी के खिलाड़ियों और एथलीटों के लिए अच्छी खबर है। अब खिलाड़ी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन सरकारी नौकरियों में रहते हुए कर सकेंगे और देश को अपनी दोहरी सेवाएं दे सकेंगे। इस सम्बन्ध में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पुलिस विभाग सहित प्रदेश के सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने के आदेश दिए हैं। प्रदेश में खिलाड़ियों के प्रोत्‍साहन की दिशा में सीएम योगी का ये अहम कदम है।

अपने आदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इसके लिए पद सृजित कर खिलाड़ियों को जल्द ही नियुक्त किया जाए। योगी सरकार के इस फैसले से प्रदेश के खेल विभाग में काफी तरक्की देखने को मिलेगी। क्योंकि जो खिलाड़ी अपनी सरकारी नौकरी के चलते अपने छुपे टैलेंट को नहीं दिखा पाते थे अब वह इस फैसले से अपने टैलेंटे को दिखा सकेंगे।

बड़ी से बड़ी भर्ती में अब तिनका भी नही हिलता- सीएम योगी

भर्तियों को लेकर सीएम योगी ने कहा कि "हमने पारदर्शी तरीके से भर्ती की है और हमने लोगों की अवैध कमाई का जरिया बन्द कर दिया। क्योंकि जो लोग पहले भर्तीयों में अवैध कमाई करते थे अब सरकार ने उनके लिए जेलों को खाली करवा दिया है।" आगे उन्होंने यह भी कहा कि "प्रदेश की भर्तियों में होने वाली धांधलियों के लिए सरकार ने अपनी एजेंसियों को सतर्क किया हुआ है। यही कारण है कि बड़ी से बड़ी भर्ती में तिनका भी नही हिलता। अभी हम एक बड़ी परीक्षा करवाने जा रहे हैं और इसमे 30 लाख लोग भाग लेंगे। प्रदेश की जनता इसमें भी देखेगी की कोई तिनका भी नहीं हिलेगा।"

अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित करते सीएम योगी: फोटो- आशुतोष त्रिपाठी- न्यूजट्रैक

सहायक अध्यापक के रिक्त पदों पर सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शुक्रवार को बेसिक शिक्षा विभाग के अन्तर्गत 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती प्रक्रिया में रिक्त पदों पर सफल अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र वितरित किया। यूपी सरकार ने मिशन रोजगार के अन्तर्गत 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए पहले ही 62,304 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति प्रदान की जा चुकी है। बचे हुए 6,696 शिक्षकों को आज नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story