×

UP News: पिछले 24 घंटे में मात्र 36 नए कोरोना के मरीज मिले, प्रदेश के ये जिले हुए कोरोना मुक्त

UP News: कोरोना की रफ्तार काफी कम हो गई है। प्रदेश में अब करीब न के बराबर कोरोना के नए संक्रमित मिल रहे हैं।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 28 July 2021 3:56 AM GMT
UP News
X
कोरोना वायरस की प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो: सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना (Corona) की रफ्तार काफी कम हो गई है। प्रदेश में अब करीब न के बराबर कोरोना के नए संक्रमित मिल रहे हैं। कोरोना नियंत्रण को लेकर सरकार और प्रशासन प्रयासरत हैं। सरकार कोरोना को नियंत्रण करने के लिए प्रदेश में कोरोना टेस्टिंग, सोशल डेस्टेसिंग वैक्सीनेशन नीति का पालन करने की राज्य के लोगों से अपील की है।

सरकार की इस अपील का प्रदेशवासियों ने पालन किया है। प्रदेश में बीते 24 घंटों में 36 नए कोरोना के मामले सामने आए थे। तो वहीं राज्य के 11 जिलों में एक भी कोरोना का केस नहीं मिला। प्रदेश के वर्तमान में 798 एक्टिव कोरोना संक्रमित की संख्या रह गई है।

प्रदेश के 11 जिले कोरोना मुक्त

प्रदेश के 11 जिले कोरोना मुक्त हो चुके हैं। वहीं प्रदेश में हर रोज करीब ढाई लाख लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। कोरोना संक्रमितों की पॉजिचिव दर 0.01 प्रतिशत रह गई है। अलीगढ़, बदायूं,बस्ती बहराइच, एटा, फतेहपुर,हमीरपुर, हाथरस, कासगंज, महोबा,और श्रावस्ती में कोरोना के एक भी मरीज नहीं पाए गए हैं। जिसके बाद ये जिलें कोरोना से मुक्त हो गए हैं।

प्रदेश में पिछले 24 घंटो में मात्र 36 नए केस

उत्तर प्रदेश ने फिलहाल कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण बनाए रखा है। उत्तर प्रदेश में सर्वाधिक कोविड टेस्टिंग करने वाला देश का पहला राज्य भी है। प्रदेश में अब तक 64502956 कोविड के नमूनों की जांच की जा चुकी है। जबकि बीते 24 घंटों में 225009 लोगों की कोरोना की जांच की गई जिसमें मात्र 36 नए कोरोना संक्रमितों पाए गए है।

वहीं पिछले दिन 74 लोगों कोरोना से ठीक हुए। प्रदेश के किसी भी जिले में नए डबल केस नहीं दर्ज किए गए हैं। तो वहीं 54 जिलों में कोरोना का एक भी केस दर्ज नहीं किया गया है। प्रदेश के 21 जिलों में 1-1 मरीज मिले हैं।

उत्तर प्रदेश में पॉजिटिविटी दर करीब 0.01 है। तो वहीं 508 मरीज होम आइसोलेशन में भी हैं। प्रदेश में कोरोना की रिकवरी दर 98.06 है। अब तक 16 लाख 84 हजार से अधिक लोगों कोरोना से ठीक हो चुके हैं।

देश का सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन करने वाला राज्य बना यूपी

राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन (Vaccination) का कार्य सुचारू रूप से चल रहा है। बीते दिन 8 लाख 20 हजार से ज्यादा लोगों ने कोरोना वैक्सीनेशन करवाया। जिसके बाद अब प्रदेश में 4 करोड़ 52 लाख 39 हजार से अधिक लोगों को कोरोना की डोज दी जा चुकी है।

वैक्सीनेशन की प्रतीकात्मक फोटो (फोटो:सोशल मीडिया)


जबकि वहीं प्रदेश में में एक जुलाई से एक करोड़ 32 लाख लोगों को करोना वैक्सीन दी जा चुकी है। वहीं राज्य में 3 करोड़ 79 लाख लोगों ने कोरोना की पहली डोज लगवा ली है। देश में सबसे अधिक वैक्सीनेशन करने वाला राज्य उत्तर प्रदेश है।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story