×

UP News: बरेली के लोगों के लिए अच्छी खबर, इंंडिगो फ्लाइट ने जारी की शेड्युल, देखें समय सारणी

UP News: बरेली जिले के लोगों का हवाई सफर करने का इंतजार समाप्त होने वाला है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Divyanshu Rao
Published on: 29 July 2021 1:53 AM GMT (Updated on: 29 July 2021 1:56 AM GMT)
UP News: बरेली के लोगों के लिए अच्छी खबर, इंंडिगो फ्लाइट ने जारी की शेड्युल, देखें समय सारणी
X

UP News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बरेली (Bareilly) जिले के लोगों का हवाई सफर करने का इंतजार समाप्त होने वाला है। इंडिगों फ्लाइट ने बुधवार देर रात को फ्लाइट का शेड्युल जारी किया है। इंडिगो के शेड्युल के अनुसार बेरली जिले से 12 अगस्त को मुबंई (Mumbai) और 14 अगस्त को बंगलूरू (Bangalore) के लिए उड़ान शूरू कर दी जाएगी।

उड़ान के शूरू होने से बरेली मण्डल के रहने वाले लोगों और उत्तराखण्ड के लोगों का इसका फायदा होगा। हालांकि अभी उड़ान का किराया तय नहीं किया गया है, लेकिन किराया जल्द ही निर्धारित कर दिया जाएगा।

12 अगस्त से उड़ान की शूरूआत होगी

इस पर बरेली के जिलाधिकारी नितीश कुमार ने कहा कि 12 अगस्त को सुबह 9:23 बजे मुबंई से उड़ान भरकर एयरबस पूर्वाह्न 11:30 बजे बरेली पहुंचेगी। जो दोपहर 12:30 बजे बरेली से मुबंई के लिए उड़ानभर अपराह्न 2:40 पर मुबंई पहुंचेगी। इसी प्रकार 14 अगस्त को बंगलूरू से सुबह 8:40 बजे फ्लाइट उड़ान भरकर 11:30 बजे बरेली जिसके बाद बरेली से दोपहर 12:30 बजे उड़ान भरकर अपराह्न 3:20 पर वापस बगंलूरू पहुंचेगी।

इंडिगो उड़ान की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

उन्होंने आगे कहा कि इस कार्यक्रम में अगर कोई बदलाव होता है तो उसकी जानकारी ग्राहक को दी जाएगी।और फ्लाइट की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है।

एनओसी मिलने के बाद जारी हुआ शेड्युल

जानकारी के मुताबित बरेली से मुबंई के के लिए 180 सीटर एयरबस को उड़ान भरने के लिए हवाई अड्डे पर अधिक चौड़ें रनवे की जरूरत थी। जिसके बाद एयरफोर्स के अफसरों से भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण एएआई और जिला प्रशासन के संपर्क करने पर उन्होंने त्रिशूल एयरबेस का रनवे उपयोग करने की एनओसी दे दी।

लेकिन जिसके बाद बिना रक्षा मंत्रालय की एनओसी के उड़ान संभव नहीं थी। तो वहीं 25 जुलाई को रक्षाा मंत्रालय ने एनओसी दी और इंडिगा फ्लाइट ने शेड्यूल जारी कर दिया।

उड़ानों का किराया हुआ निर्धारित

एयरपोर्ट के डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने कहा कि गुरूवार को यात्रियों को बरेली एयरपोर्ट से मुबंई के लिए किराया 5319 रुपए और बरेली से बंगलूरू 6789 रुपए किराया देना होगा। उन्होंने आगे कहा कि इसके बाद किराया क्या होगा यह जल्द तय कर लिया जाएगा।

ऑनलाइन यात्रा सुविधा मुहैया कराने वाले पोर्टल पर 90 दिनों के भीतर या आगे की तिथी की बुकिंग कराने पर किराया कम रहता है। उन्होंने कहा कि तत्काल उड़ान की बुकिंग करवाने पर अधिक किराया देना होता है। आपको बता दें कि इंडिगो के जारी शेड्युल के तहत सप्ताह में चार दिन मुबंई और तीन दिन बंगलूरू के लिए उड़ान रहेगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story