×

UP News In Hindi: यूपी में आज की सबसे बड़ी खबरें, इन जिले का जाने हाल

UP News In Hindi: पढ़े यूपी की ताज़ा खबर न्यूज़ट्रैक के साथ ।

Sandeep Kashyap

Report Sandeep KashyapPublished By Monika

Published on 15 Jan 2022 2:14 PM GMT

X
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

UP News In Hindi: उत्तर प्रदेश में चुनावी बिगुल बजने के बाद टिकट लेने की आपाधापी मची हुई है, कोई टिकट के जुगाड़ में लगा है, तो कोई अपने टिकट को बचाने में । प्रदेश में पिछले दो दिनों से हर पार्टी में भगदड़ मची है । मगर इसबीच भदोही से निकले एक चिठ्ठी की वजह से एक भाजपा विधायक की नींद उड़ गयी है । हुआ कुछ यूं था की स्वामी प्रसाद मौर्य ने 11 जनवरी को भाजपा को छोड़ने का एलान कर दिया, इसके बाद यूपी में सियासी भूचाल आ गया पिछले दो दिनों में दलबदल, टाटा-बाय-बाय का ऐसा दौर चला कि अफवाहों की आंधी भी इसमे चलने लगी।

भाजपा के कई विधायको को अपना विडिओ बनाकर ये बताना पड़ा कि वो भाजपा को छोड़कर कहीं नहीं जा रहे । मगर इसी बीच यूपी के भदोही से एक चिठ्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी । उस चिठ्ठी को लेकर खूब धमाल मचा, राजनितिक गलियारे में भी उस चिठ्ठी की चर्चा होने लगी, कोई परेशान था तो कोई खुश। भदोही में तो इसकी चर्चा लोगों के बीच खूब हो रही मगर इस चिठ्ठी से कोई परेशान सबसे ज्यादा था तो वो शख्स जिसका ये लेटर पैड था। अब पूरा मामला क्या है समझिए, दरअसल रविन्द्र नाथ त्रिपाठी जो भदोही से भाजपा विधयक है ये लेटर पैड उन्ही का है। अब ज़रा चिठ्ठी में क्या लिखा है उसपर नजर डाल लेते है, यह पत्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम है, इसमें मुख्यमंत्री योगी को ब्राह्मण, दलित और पिछड़ों के साथ अल्पसंख्यकों का नेता ना बताते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य को गरीबों का नेता बताया गया। योगी सरकार के रवैये से दुखी होकर पार्टी छोड़ने की बात लिखी गयी है, और ये सब भाजपा विधायक के नाम से लिखा गया है।

रायबरेली : कुत्ता बना शैतान, पुलिस वाले परेशान

शहर कोतवाली क्षेत्र के सुपरमार्केट में कुत्ते से परेशान पुलिस कर्मी व दुकानदार। जी हां परेशान होना लाजमी है क्योंकि शैतान कुत्ते ने 24 घंटे में 18 लोगो को घायल किया। माहौल डरावना बन गया था, अपनी रखवाली के लिऐ दुकानदारो ने डंडे व लाठी का सहारा लिया , देर रात नगर पालिका व पशु विभाग की टीम ने कुत्ते की घेराबंदी कर घण्टो की मशक्कत के बाद कुत्ते को पकड़ लिया।

सीतापुर: चुनावी कशमकश में आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम खान की रिहाई

सपा सांसद अब्दुल्लाह आजम खान पिछले 2 साल से सीतापुर की जेल में बंद है आज रिहा होंगे, आपको बता दे अब्दुल्लाह आजम खान पर दो जन्म प्रमाण पत्र कूट रचित तरीके से बनाने का आरोप था जिसका मामला कोर्ट में विचाराधीन है। इसके अलावा अब्दुल्लाह आजम खान पर लगभग 43 मामले दर्ज हैं। जिनमें ज्यादातर सभी में अब्दुल्लाह आजम खान को जमानत मिल गई है, चुनाव को देखते हुए अब्दुल्लाह आजम खान के जेल से रिहा होने पर उनके समर्थकों में खुशी और जश्न का माहौल है रामपुर से समाजवादी के कार्यकर्ता सीतापुर के लिए निकल रहे हैं हालांकि कोरोना को देखते हुए जिला प्रशासन ने किसी भी तरह के जुलूस और लोगो को जमा करने से मना किया है। इसीलिए सपा के लोग अलग अलग गाड़ियों से सीतापुर के लिए निकल रहे हैं उम्मीद जताई जा रही है कि रात को लगभग 11:00 बजे तक अब्दुल्लाह आजम खान रामपुर पहुंच जाएंगे। आजम खान की विधायक पत्नी ताज़ीन फात्मा ने सभी लोगो से अपील की है कि वे कोरोना गाइड लाइन का पालन करें और मास्क ज़रूर लगाएं।

लखनऊ : IPS असीम अरुण को बीजेपी के टिकट का संकेत

पूर्व IPS असीम अरुण बीजेपी दफ्तर पहुंचे, माना जा रहा की आज असीम अरुण BJP में शामिल हो सकते हैं, साथ ही कन्नोज से भारतीय जनता पार्टी के टिकट प्राप्त कर लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव।

हमीरपुर: पुलिस के साथ दनादन फायरिंग के बाद हत्थे चढ़ा बदमाश दिनेश राजपूत, 2 साथी फरार

हमीरपुर पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार दीक्षित ने बताया कि, मुखबिर की सूचना पर पहुंचीं पुलिस ने जब बाइक सवार बदमाशों का घेराव कर उन्हें रुकने का इशारा किया तो बाइक पर सवार बदमाशों ने पुलिस की टीम पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसमें बदमाशों की ओर से चलाई गई एक गोली एडिशनल एसपी की बुलेटप्रूफ जैकेट में जा लगी। जिसके जबाब में पुलिस के ओर से की गई फायरिंग में भी एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया तथा उसके दो साथी मौके से भागने में सफल रहे। बताया कि, गोली लगने से घायल हुए बदमाश दिनेश राजपूत पर डकैती, लूट, गैंगस्टर, SC/ST सहित कई गंभीर मामले दर्ज थे, तथा यह बिगत माह पेट्रोल पंप व शराब ठेके के सेल्समैन के साथ हुई लूट में शामिल था। तथा उक्त बदमाश पर पचास हजार रुपये का इनाम भी घोषित हो चुका था।

taja khabar aaj ki uttar pradesh 2021, ताजा खबर आज की उत्तर प्रदेश 2021

Monika

Monika

Next Story