×

UP News: योगी सरकार की नई तैयारी, दो और शहरों में होगी पुलिस आयुक्त की तैनाती, 4 शहरों पर हो रहा मंथन

UP News: उत्तर प्रदेश में फिलहाल 4 शहरों में पुलिस आयुक्त की कार्य प्रणाली शुरू की गई है जिसमें लखनऊ, नोएडा, वाराणसी और कानपुर शहर शामिल हैं।

Vijay Kumar Tiwari
Written By Vijay Kumar TiwariPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 13 Aug 2021 2:05 AM GMT
Yogi Adityanath
X

योगी आदित्यनाथ (File Photo) pic(social media)

UP News: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) सरकार पुलिस के लिए दो और शहरों(City) में पुलिस आयुक्त की कार्यप्रणाली को शुरू करने की तैयारी कर रही है। माना जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022(Assembly Election 2022) से पहले प्रदेश सरकार(State Government) दो और शहरों में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू कर देगी। अधिकारियों द्वारा की गई समीक्षा और मिल रहे सकारात्मक फीडबैक को देखते हुए राज्य सरकार इस दिशा की ओर धीरे-धीरे कदम बढ़ा रही है।

मुख्यमंत्री ने समीक्षा करने के निर्देश दे दिए हैं pic(social media)

पुलिस आयुक्त की कार्यप्रणाली सभी बड़े शहरों में लागू करने की दिशा में सरकार अपनी ओर से पहल करनी शुरू कर दी है। ऐसा माना जा रहा है कि 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में यह प्रणाली लागू करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath) ने फिलहाल प्रदेश के 4 शहरों में प्रणाली को लागू करने की बात को कहते हुए समीक्षा(Analysis) करने के निर्देश दे दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर पर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी व डीजीपी मुकुल गोयल ने मौजूदा पुलिस आयुक्त प्रणाली वाले शहरों की समीक्षा की।

इन दोनों अधिकारियों ने लखनऊ, नोएडा, वाराणसी और कानपुर की समीक्षा के बाद मिल रहे सकारात्मक परिणामों को देखते हुए गाजियाबाद, प्रयागराज, आगरा और मेरठ में यह व्यवस्था लागू करने पर विचार किया जा रहा है। माना जा रहा कि विधानसभा चुनाव से पहले कम से कम 2 शहरों में यह प्रणाली जरूर लागू हो जाएगी। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) में फिलहाल 4 शहरों(4 City) में पुलिस आयुक्त की कार्य प्रणाली शुरू की गई है जिसमें लखनऊ, नोएडा, वाराणसी और कानपुर शहर शामिल हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story