×

UP News : कानपुर में ओएचई लाइन टूटने से कई एक्सप्रेस ट्रेनें फंसी, यात्रियों को करना पड़ा दिक्कत का सामना

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर में कल ओएचई लाइन (OHE line) टूट गई जिससे कई एक्सप्रेस ट्रेनों को पीछे रोक दिया गया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shraddha
Published on: 19 Aug 2021 2:05 AM GMT
ओएचई लाइन टूटने से कई एक्सप्रेस ट्रेनें फंसी
X

ओएचई लाइन टूटने से कई एक्सप्रेस ट्रेनें फंसी (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

UP News : उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में कल ओएचई लाइन (OHE line) टूट गई जिससे कई एक्सप्रेस ट्रेनों को पीछे रोक दिया गया। ओएचई लाइन टूटने से डाउन का रेल यातायात ठप हो गया। यह पूरा मामला दिल्ली - हावड़ा रेल मार्ग का बताया जा रहा है। जिसमें ओएचई लाइन टूटने से बिहार संपर्क क्रांति और भागलपुर एक्सप्रेस (Bhagalpur Express) सहित कई दर्जनों ट्रेनें रेलवे ट्रैक पर फंसी रही।

आपको बता दें कि कल महाबोधि एक्सप्रेस ट्रेन (Mahabodhi Express Train) से मवेशी की टक्कर हो गई जिसकी वजह से मवेशी की ओएचई लाइन (OHE line) के खम्भे टकरा गए और तार टूट गए। इस तार टूटने से यातायात प्रभावित हुआ। इसके चलते कई ट्रेनों को ट्रैक पर पीछे रोक दिया गया। इस घटना से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।


ओएचई लाइन टूटने से कई देर खड़ी रही ट्रेन (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)


बताया जा रहा है कि कल ओएचई लाइन टूटने (OHE line) से रेलवे प्रशासन (Railway Administration) में हड़कंप मच गया। जिसके बाद मेंटिनेंस टीम और संसाधन के साथ कई आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे और तार ठीक करने का काम शुरू किया गया। इसके चलते कई ट्रेनों को बीच ट्रैक पर ही रोक दिया। कल रेलवे यातायात का कार्य ठप पड़ा रहा। इस घटना को देखते हुए दरभंगा एक्सप्रेस (Darbhanga Express) को झींझक में ही रोक दिया गया। इसके साथ विक्रमशिला को शाहपुर फाटक और गोमती एक्सप्रेस (Gomti Express) को फंफूद में खड़ा कराया गया।


उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में कल बड़ा रेल हादसा होने से टला है। दिल्ली - हावड़ा रेल मार्ग (Delhi - Howrah Rail Route) पर ओएचई लाइन (OHE line) टूटने से रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया। इस घटना से दिन भर यातायात प्रभावित रहा। रेलवे ट्रैक बाधित होने से कई एक्सप्रेस ट्रेनों (express trains) को पीछे के स्टेशनों पर रोकना पड़ा। इस घटना से यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

Shraddha

Shraddha

Next Story