×

UP News: 20 जुलाई को होगा नवनिर्वाचित ब्लॉक प्रमुखों का शपथ ग्रहण समारोह, कोविड-19 प्रोटोकाल का होगा पालन

UP News: शपथ ग्रहण के बाद क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक भी आयोजित की जाएगी। शपथ ग्रहण और पहली बैठक में कोविड-19 प्रोटोकाल का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 17 July 2021 1:36 AM GMT
UP news
X

20 जुलाई को होगा शपथ ग्रहण समारोह (कॉन्सेप्ट फोटो - सोशल मीडिया)

UP News: उत्तर प्रदेश के 825 नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों का शपथ ग्रहण समारोह 20 जुलाई होगा। इसको लेकर अपर मुख्य सचिव पंचायती राज मनोज कुमार सिंह ने सभी जिलाधिकारियों को एक पत्र जारी किया जिसमे शपथ ग्रहण 20 जुलाई को पूर्वान्ह 11 बजे से दोपहर बजे के बीच होगा।

कोविड-19 प्रोटोकाल का विशेष ध्यान

बता दें कि निर्वाचित ब्लाक प्रमुखों का शपथ ग्रहण समारोह जिले के जिलाधिकारी जिले के विकास खंडों में दो पालियों में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम कराएंगे। साथ ही शपथ ग्रहण के बाद क्षेत्र पंचायत की पहली बैठक भी आयोजित की जाएगी। शपथ ग्रहण और पहली बैठक में कोविड-19 प्रोटोकाल का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

अपर मुख्य सचिव पंचायती राज मनोज कुमार सिंह द्वारा जारी पत्र में शपथ ग्रहण के लिए उ.प्र. क्षेत्र पंचायत तथा जिला पंचायत अध्यक्ष या प्रमुख आदि के पद की शपथ नियमावली 1994 के नियम 3 का हवाला देते हुए कहा गया है कि किसी क्षेत्र पंचायत का प्रमुख पहली बार प्रमुख के रूप में अपना पद ग्रहण करने से पहले परगना अधिकारी या जिला अधिकारी द्वारा निमित्त नियुक्त अधिकारी के समक्ष निर्धारित प्रपत्र में शपथ लेगा और प्रतिज्ञा लेगा और फिर उस पर अपने हस्ताक्षर भी करेगा।

शपथ ग्रहण समारोह में कोरोना के नियमों का होगा पालन pic(social media)

चुनाव में भाजपा ने लहराया परचम

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव के बाद क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भी भाजपा ने ही परचम लहराया। हालही में हुए क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष चुनाव में भाजपा ने 825 में से 735 क्षेत्र पंचायतों में चुनाव लड़कर 648 सीटों पर जीत दर्ज कराई। भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) और निर्दलियों ने भी करीब 70 से अधिक सीटों पर कब्जा जमाया है। 14 जिलों में सपा का खाता भी नहीं खुला, वहां पर सभी क्षेत्र पंचायतों में भाजपा के उम्मीदवार चुनाव जीते हैं।

उत्तर प्रदेश की 825 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव में 349 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। जिसमे बीजेपी के 334 प्रत्याशी निर्विरोध ब्लॉक प्रमुख चुने गए थे। चुनाव में इस बार जमकर लाठी डंडे भी खूब चले।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story