×

UP News Today: CM योगी का अधिकारियों को सख्त निर्देश, बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में ना बरतें लापरवाही

CM Yogi Instructions: सीएम ने निर्देश दिए हैं कि जल ग्रहण क्षेत्र में जीवन-बसर कर रहे लोगों के खाने-पीने और सुरक्षा संबंधी सुविधाएं अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाएं।

aman
Written By aman
Published on: 2 Sep 2022 11:21 AM GMT
cm yogi instructions to officials said get regular bread milk in flood affected area children
X

बाढ़ग्रस्त क्षेत्र का दौरा करते सीएम योगी

CM Yogi Instructions: उत्तर प्रदेश के कई जिले इस वक्त बाढ़ प्रभावित हैं। गंगा, यमुना सहित कई नदियों का जलस्तर खतरे के निशान के आसपास या उसके ऊपर है। बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में वहां रहने वालों को कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों को सख़्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने अधिकारियों से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत शिविर स्थापित करने सहित कई आवश्यक निर्देश दिए हैं।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के लोगों के लिए राहत शिविर स्थापित करने तथा उनके खाने-पीने की व्यवस्था करने सहित कई अन्य निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा, लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर उनकी सख़्त नज़र है। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि जल ग्रहण क्षेत्र में जीवन बसर कर रहे लोगों के खाने-पीने और सुरक्षा संबंधी सुविधाएं अधिकारियों द्वारा सुनिश्चित की जाएं।

सीएम योगी खुद जाते रहे हैं बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में

उत्तर प्रदेश के कई जिले अभी बाढ़ग्रस्त हैं। इनमें प्रयागराज, वाराणसी, मिर्जापुर, चंदौली, बांदा, जालौन, औरैया की स्थित ज्यादा ख़राब है। हाल के दिनों में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ से प्रभावित जिलों का हवाई सर्वेक्षण किया है। कई जिलों में स्वयं जाकर भी स्थानीय लोगों का हाल-चाल जाना। आपको बता दें कि बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बाढ़ के पानी की वजह से स्थानीय लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त है।

CM योगी- बच्चों के खान-पान में न हो कोई कमी

नदियों में उफान की वजह से बाढ़ का पानी सैकड़ों गांवों में घुस गया है। जिसके चलते किसानों की हजारों बीघा जमीन दुब गई है। बड़े पैमाने पर फसलों को नुकसान हुआ है। किसानों को चिंता है कि आने वाले समय में उनकी रोजी-रोटी और गुजारा कैसे होगा? अपने दौरे में सीएम योगी ने बाढ़ की विभीषिका से सबसे ज्यादा प्रभावित बच्चों को देखा। बच्चों को खुले आसमानों के नीचे रहने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसी के मद्देनजर उन्होंने अधिकारियों को आज आवश्यक निर्देश दिए हैं। सीएम योगी शुक्रवार शाम अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से भी जुड़ेंगे।

..नहीं तो होगी सख्त कार्रवाई

मुख्यमंत्री ने अपने निर्देश में साफ-साफ कहा है कि बच्चों को नियमित रूप से ब्रेड, दूध और बिस्किट उपलब्ध कराए जाएं। बच्चों के खानपान में किसी प्रकार की कोई दिक्कत न आये। साथ ही उन्होंने सख्त लहजे में कहा कि, लापरवाही करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई होगी। उन्होंने आवश्यकतानुसार चिकित्सा व्यवस्था भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story