×

UP News: कई राज्यों की महिलाओं ने राकेश टिकैत को राखी बांधी

विभिन्न प्रदेशों की महिलाएं ने आज किसान नेता से मिलकर उनकों राखी बांधी व उनको शुभकामनाएं दी। टिकैत ने सभी को शाल देकर सम्मानित किया..

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Raj
Published on: 16 Aug 2021 3:47 PM GMT
Women tir knot of raksha to Rakesh tikait
X

राकेश टिकैत को राखी बांधती महिला

UP News: गाजीपुर बार्डर पर लगभग नौ महीनों से अधिक समय से किसान कृषि बिल का विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं और वहीं इस दरम्यान किसान नेताओं की कृषि मंत्री से कई दौर कि वार्ता भी हुई है, लेकिन कोई परिणाम अभी तक नहीं निकला। इसी सिलसिले में आज देश के कई हिस्सों से विरोध प्रदर्शन स्थल किसान क्रांति द्वार यूपी गेट के पास कई जगहों के महिलाएं किसान नेता राकेश टिकैत से मिलने व राखी बांधने पहुंची। किसान नेता टिकैत ने उनसभी बहनों से राखी बंधवाई व उनको शाॅल भेंट कर सम्मानित किया।


किसान नेता राकेश टिकैत को राखी बांधने विभिन्न राज्यों से आईं महिलाएं

जिनमें थुलूअम्मा कर्नाटक, सोनिया शर्मा चंडीगढ़, शिवानी यादव उत्तर प्रदेश, गुरजीत कौर चंडीगढ़, शैलेश नांगल कला, जतिंदर सिंह पंजाब से आई हैं। बहनों ने अपने साथ अपने खेत की मिट्टी लाकर चौधरी राकेश टिकैत जी को सौंपी जो स्थानीय शहीद स्मारक पर चढ़ाई गई और रक्षाबंधन की राखी बांधकर मिठाई खिलाकर बहनों ने भाई की लंबी उम्र की कामना की है।

टिकैत ने बहनों को शाल भेंट करते हुए सम्मान दिया

टिकैत ने बहनों को शाल भेंट करते हुए सम्मान दिया। इस मौके पर बहनों के मुंह से दुआएं और आशीर्वाद निकल रहे थे। सभी बहनों ने तीनों काले कानूनों को निरस्त करने की लड़ाई लडने और आंदोलन की सफलता की कामना की है। बम्बई/मुम्बई से आए डेलिगेशन में संदीप चौहान ने वहां की स्थानीय एक संगठन द्वारा बाल्मीकि समाज का अपमान करने और एक 09 वर्ष की बच्ची के बलात्कार के बाद जला कर मार देने की घटना को दबाने की कोशिश की जानकारी दे कर मदद मांगी है।


राकेश टिकैत को राखी बांधने के बाद मिठाई खिलाती महिलाएं

टाटा एयरोस्पेस हैदराबाद के कर्मचारी अपने साथी स्वप्निल गोरादे ने यहां चौधरी राकेश टिकैत जी से सैंकड़ों नौकरी की बहाली के लिए मिले हैं। उन्होंने अपने प्रार्थना पत्र में अपनी नौकरी बहाली के लिए रतन टाटा से बात कर करने की सिफारिश की है। टिकैत साहब ने समस्या निवारण का भरोसा दिलाया है। रामकुमार पगड़ी वाले , राष्ट्रीय प्रेस प्रभारी शमशेर राणा , नरेश , राम राजी , संजय चौधरी , विपिन बालियान , सलीम , सोनू बालियान आदि मौजूद थे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story