×

UP Night Curfew: योगी सरकार ने रात्रि कर्फ्यू में दी राहत, अब 11 बजे से रहेगा लागू

UP Night Curfew: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले कम होने के बाद सीएम योगी ने रात्रि कर्फ्यू रात्रि 11 बजे से प्रात: 6 बजे तक करने का आदेश दिया है।

Shreedhar Agnihotri
Report Shreedhar AgnihotriPublished By Shreya
Published on: 7 Sep 2021 8:15 AM GMT
यूपी में नाइट कर्फ्यू, योगी सरकार का बड़ा एलान, ओमिक्रॉन से अलर्ट हुआ प्रदेश
X

नाइट कर्फ्यू (फोटो- न्यूजट्रैक)

UP Night Curfew: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के हालत सुधरने के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने रात्रिकालीन कर्फ्यू (Night Curfew) में बदलाव किया है। अब रात्रि 10 बजे की के स्थान पर रात्रि 11 बजे से प्रात: 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू रहेगा। इसलिए राज्य सरकार की तरफ से 1 बजे तक सभी दुकानें व बाजार बंद करने को कहा गया है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने कहा कि लोग अनावश्यक सड़कों पर न घूमें। क्योंकि विभिन्न राज्यों में कोविड के मामले एक बार फिर तेजी से बढ़ रहे हैं। इसलिए हमें सावधान रहना होगा। अतिरिक्त सावधानी बरतनी होगी। कोविड प्रोटोकॉल (Covid19 Protocol) का कड़ाई से पालन किया जाना बहुत जरूरी है। CM के साथ बैठक में अधिकारियों की तरफ से कहा गया कि अब तक 07 करोड़ 38 लाख 21 हजार 487 कोविड सैम्पल की जांच की जा चुकी है। विगत 24 घंटे में हुई टेस्टिंग में 22 नए मरीजों की पुष्टि हुई।

वैक्सीनेशन (फोटो- न्यूजट्रैक)

यूपी ने कायम किए दो नए रिकॉर्ड

बैठक में बताया गया कि कोविड से बचाव के लिए प्रदेश में टीकाकरण (Covid19 Vaccination) की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। 45 फीसदी प्रदेशवासियों ने टीके की पहली खुराक प्राप्त कर ली है। विगत दिवस प्रदेश ने दो नए रिकॉर्ड बनाये। विगत 24 घंटे में 33 लाख 42 हजार 360 लोगों ने टीकाकवर प्राप्त किया। यह किसी राज्य में एक दिन में हुआ सर्वाधिक कोविड टीकाकरण है। इसके साथ ही प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन 8 करोड़ 8 लाख से अधिक हो गया है। यह किसी एक राज्य में हुआ सर्वाधिक टीकाकरण है।

28 जिले हुए कोरोना मुक्त

बैठक में यह बात भी सामने आई कि प्रदेश के 28 जनपदों (अलीगढ़, अमरोहा, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बांदा, बस्ती, बहराइच, भदोही, बिजनौर, चित्रकूट, देवरिया, फतेहपुर, गाजीपुर, गोंडा, हमीरपुर, हापुड़, हरदोई, हाथरस, कौशाम्बी, ललितपुर, महोबा, मुजफ्फरनगर, पीलीभीत, रामपुर, शामली, सीतापुर, सोनभद्र) में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहें हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 से भी कम हो गया है और रिकवरी दर 98.7 फीसदी है।

कहा गया कि विगत 24 घंटे में हुई 01 लाख 82 हजार 624 सैम्पल की टेस्टिंग में 59 जिलों में संक्रमण का एक भी नया केस नहीं पाया गया, जबकि 16 जनपदों में इकाई अंक में मरीज पाए गए। प्रदेश में एक्टिव कोविड केस की संख्या 227 रह गई है। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है।

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

डेंगू व वायरस बीमारियों के लिए सीएम ने दिए ये निर्देश

उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि फिरोजाबाद, मथुरा, आगरा के साथ-साथ सभी जिलों में डेंगू व अन्य वायरल बीमारियों की रोकथाम के लिए सभी आवश्यक इंतज़ाम किए जाएं। सर्विलांस को और बेहतर किए जाने की जरूरत है। मेडिसिन किट वितरण प्रारम्भ कर दिया जाए। शिकोहाबाद में 100 बेड का अस्पताल तैयार हो गया है। यह आसपास के लोगों के लिए उपयोगी होगा। अस्पतालों में अतिरिक्त बेड, चिकित्सक, पैरामेडिकल स्टाफ, दवाइयां, जांच उपकरण आदि की व्यवस्था की गई है।

इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि टोक्यो पैरालम्पिक में उत्तर प्रदेश की खेल प्रतिभाओं ने शानदार प्रदर्शन कर देश को गौरवभूषित किया है। यह उपलब्धि विशिष्ट है। उत्तर प्रदेश के पदक विजेताओं के साथ-साथ सभी प्रतिभागियों का सार्वजनिक अभिनन्दन किया जाना चाहिए। इस कार्यक्रम में सभी 75 जनपदों से दिव्यांग खेल प्रतिभाओं को आमंत्रित किया जाए।

इसके अलावा उन्होंने कहा कि प्रदेश के प्रथम मुख्यमंत्री पंडित गोविंद वल्लभ पंत जी की जयंती 10 सितंबर को मनाई जाएगी। सभी जनपदों में कार्यक्रम आयोजित किए जाने चाहिए। इस संबंध में आवश्यक तैयारी पूरी कर ली जाए।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story