×

UP News: दूसरे चरण के चुनाव के लिए सीएम योगी का धुंआधार कैंपेन जारी, आज इन जिलों में होगी जनसभा

UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए सभी पार्टियां जोर शोर से तैयारी में लगी हुई है। सीएम योगी भी जनसभाएं कर रहे है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 May 2023 7:59 AM GMT
UP News: दूसरे चरण के चुनाव के लिए सीएम योगी का धुंआधार कैंपेन जारी, आज इन जिलों में होगी जनसभा
X
CM Yogi Adityanath News

UP Nikay Chunav 2023: उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव को लेकर इन दिनों जमकर चुनाव प्रचार हो रहा है। पहले चरण की समाप्ति के बाद सियासी दलों ने दूसरे और आखिरी चरण के अंतर्गत आनी वाली सीटों पर अपनी ताकत झोंक दी है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के इलेक्शन कैंपेन की बागडोर सबसे बड़े स्टार प्रचारक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हाथों में है। पहले चरण की तरह दूसरे चरण में भी सीएम योगी का धुंआधार कैंपेन जारी है। यूपी सीएम आज बाराबंकी, मिर्जापुर और अयोध्या में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ का आज का कार्यक्रम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार सुबह बाराबंकी के लिए रवाना होंगे। साढ़े 11 बजे उनका यहां के जीआईसी मैदान में जनसभा का कार्यक्रम प्रस्तावित है। 12 बजकर 25 मिनट पर सीएम योगी बाराबंकी से मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे। 1.45 बजे यहां के बापू उपरौध इंटर कॉलेज में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। 2.40 बजे मिर्जापुर से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। यहां वह 3.40 से 4.25 बजे तक सांगठनिक बैठक करेंगे। इसके बाद शाम 4 बजकर 35 मिनट पर अयोध्या के रामकथा पार्क में जनसभा को संबोधित करेंगे।

मुख्यमंत्री का निकाय चुनाव को लेकर अयोध्या का ये दूसरा दौरा होने जा रहा है। इससे पहले 4 मई को पहले चरण के मतदान के दिन उन्होंने प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या में इलेक्शन कैंपेन किया था। सीएम योगी का यहां दूसरी बार आना दर्शाता है कि अयोध्या की सीट भगवा दल के लिए कितना मायने रखती है। तय कार्यक्रम के मुताबिक, शाम 5.20 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हेलीकॉप्टर से अयोध्या से अपने गृह जनपद गोरखपुर पहुंचेंगे, जहां पहले चरण में ही मतदान संपन्न हो चुका है।

रविवार को इन जिलों में किया था प्रचार

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों पूरे तरह से इलेक्शन मोड में हैं। उत्तर प्रदेश से लेकर कर्नाटक तक उनका तूफानी दौरा चल रहा है। दोनों ही जगहों पर बीजेपी प्रत्याशियों के बीच उनकी जबरदस्त डिमांड है। रविवार को भी यूपी में मुख्यमंत्री का धुंआधार इलेक्शन कैंपेन चला था। सीएम योगी ने पश्चिमी यूपी के अलीगढ़, बदायूं, शाहजहांपुर और बरेली में बीजेपी उम्मीदवारों के लिए चुनाव प्रचार किया था।

दूसरे चरण में कितने जिलों में होगा मतदान ?

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव के दूसरे चरण में 11 मई को 38 जिलों में मतदान होगा। दूसरे चरण में गाजियाबाद, मेरठ, अयोध्या, बरेली, कानपुर नगर, शाहजहांपुर और अलीगढ़ नगर निगम में चुनाव होना है। पहले चरण में 37 जिलों में मतदान हुआ था। जिनमें नगर निगम की 10 सीटें शामिल थीं। निकाय चुनाव के नतीजे 13 मई को आएंगे। इसी दिन कर्नाटक विधानसभा चुनाव के परिणाम भी आने हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story