×

UP Nikay Chunav 2023: भाजपा की बुर्के वाली उम्मीदवार अनीसा बानो को जीत का भरोसा, कहा- हम सिर्फ विकास के पक्षधर

UP Nikay Chunav 2023: हिजाब में रहकर अपने कार्यकाल में नगर पंचायत चलाने वाली अनीसा बानो योगी की बड़ी समर्थक हैं। कहती हैं वह विकास के पक्षधर हैं। मैं खुद भी विकास में विश्वास रखती हूं। उन्होंने कहा, यही कारण है कि जब मुझे मालूम हुआ कि भाजपा मुझे टिकट देकर चुनाव लड़ा रही है तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Narendra Singh
Published on: 30 April 2023 12:07 PM GMT (Updated on: 30 April 2023 12:09 PM GMT)

UP Nikay Chunav 2023 Raebareli: ‘सबका साथ-सबका विकास’ को ध्यान में रखते हुए भारतीय जनता पार्टी यूपी नगरीय निकाय चुनाव में हर समीकरण को मजबूत करने में जुटी है। खासकर सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में पार्टी ने पूरी ताकत झोंक रखी है। मुख्यमंत्री यहां जनसभा कर चुके हैं, जबकि सरकार के कई मंत्री व पार्टी पदाधिकारी लगातार रायबरेली कैंप कर रहे हैं। नसीराबाद नगर पंचायत से भाजपा ने मुस्लिम समाज से आने वाले अनीसा बानो को टिकट दिया है। पार्टी को उम्मीद है कि अनीसा की साफ-सुथरी विकास कार्यों की छवि से पार्टी को फायदा होगा।

पता चला भाजपा का टिकट मिला

दरअसल, भाजपा पर अक्सर विरोधी मुस्लिम विरोधी पार्टी होने का आरोप लगाते हैं। इसी का जवाब देते हुए पार्टी ने नगरीय निकाय चुनाव में सभासद से लेकर नगर पालिका अध्यक्ष तक टिकट वितरण में कई मुस्लिम चेहरों पर भी दांव लगाया है। इसी क्रम में रायबरेली की नसीराबाद नगर पंचायत की प्रत्याशी अनीसा बानो को टिकट मिलने से उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। वो लगातार जनसंपर्क कर पार्टी की कसौटी पर खरा उतरने की कोशिश कर रहे हैं। नसीराबाद नगर पंचायत की अध्यक्ष प्रत्याशी अनीसा बानो मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र नसीराबाद की रहने वाली हैं। पढ़ी लिखी अनीसा बानो पिछले कार्यकाल में नव सृजित सीट पर तीन वर्ष अध्यक्ष रही हैं। उनका दावा है कि उन्होंने तीन साल में भरपूर विकास किया है।

सीएम योगी की हैं बड़ी समर्थक

हिजाब में रहकर अपने कार्यकाल में नगर पंचायत चलाने वाली अनीसा बानो योगी की बड़ी समर्थक हैं। कहती हैं वह विकास के पक्षधर हैं। मैं खुद भी विकास में विश्वास रखती हूं। उन्होंने कहा, यही कारण है कि जब मुझे मालूम हुआ कि भाजपा मुझे टिकट देकर चुनाव लड़ा रही है तो मेरी खुशी का ठिकाना नहीं रहा। अनीसा कहती हैं कि भाजपा से टिकट मिलना न केवल उनके लिए खुशी का विषय है, बल्कि उनके समर्थक भी निहायत खुश हैं। समर्थक जमकर नसीराबाद में अनीसा बानो के पक्ष में नारे लगाकर प्रचार-प्रसार कर रहे हैं। उन्हें बीजेपी से सलोन विधायक अशोक कोरी का भी समर्थन मिल रहा है।

Narendra Singh

Narendra Singh

Next Story