×

UP Nikay Chunav 2023: लोकतंत्र का हो सम्मान जब हो शत प्रतिशत मतदान, वोटिंग के लिए ऐसा अभियान आपने नहीं देखा होगा...

UP Nikay Chunav 2023: किदवई नगर वाई ब्लॉक के रहने वाले शैलेंद्र दुबे की एक फोटोकॉपी की दुकान काकादेव में है। मतदान प्रतिशत कम होने से शहर में रहने वाले लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक कर रहे है। तो अब निकाय चुनाव में लोगों को जागरूक करने के लिए घर से लेकर रोड व दुकान पर मतदान करने को लेकर प्रचार प्रसार कर रहे है।

Anup Panday
Published on: 29 April 2023 1:44 PM GMT (Updated on: 29 April 2023 1:46 PM GMT)

UP Nikay Chunav 2023: जाति धर्म से उठकर वोट करने की अपील के लिए शैलेंद्र दुबे फिर से एक बार रोड पर निकल चुके है। किदवई नगर वाई ब्लॉक के रहने वाले शैलेंद्र दुबे की एक फोटोकॉपी की दुकान काकादेव में है। मतदान प्रतिशत कम होने से शहर में रहने वाले लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक कर रहे है। तो अब निकाय चुनाव में लोगों को जागरूक करने के लिए घर से लेकर रोड व दुकान पर मतदान करने को लेकर प्रचार प्रसार कर रहे है।

प्रशासन करता है पूरी व्यवस्था फिर क्यों हम पीछे

शैलेंद्र ने कहा कि ये अभियान हमारा 2012 से चल रहा है, प्रशासन शत प्रतिशत मतदान कराने के लिए पूरी व्यवस्था करता है। सरकार का राजस्व करोड़ों खर्च होता है।जो अपना पैसा है। तो हम लोग मतदान क्यों न करे। जीत किसी की भी मतदान अवश्य हो।हमें अपने मत से पक्ष विपक्ष को मजूबत बना सकते। अपनी भी जिम्मेदारी बनती है।

मतदान के लिए शैलेन्द्र ने लोगों को किया जागरूक

चुनाव आचार संहिता जब लागू हो जाती है, शैलेन्द्र टी शर्ट, हेलमेट और स्कूटी में मतदान अवश्य करे लिखवाए हैं। चुनाव के समय टी शर्ट पहन और सर पर हेलमेट लगा स्कूटी लेकर शहर में निकल पड़ते है। काकादेव स्थित अपनी फोटो कॉपी दुकान पहुंच जाते है। मालूम हो कि इनकी स्कूटी, हेलमेट और दुकान सभी जगह 'मतदान अवश्य करें' का प्रिंट करा रखा है।

मतदान अवश्य करे के नाम से खोल रखी है दुकान

काकादेव स्थित देवकी चौराहा के पास मतदान अवश्य करें के नाम से दुकान खोल रखी है। दुकान में रेलवे टिकट का भी काम है, जिसके पीछे मतदान अवश्य करें लिखा हुआ देते है। और पूरी दुकान को मतदान अवश्य करें लिखवा रखा है।दुकान में भी लोगों को जागरूक करते है। कागज रखने के लिए जिसको लिफाफे देते है, उसमें भी पीछे मतदान अवश्य लिखा हुआ देते है।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story