×

Kunda Nagar Panchayat Result: राजा भैया का 'दुर्ग' सलामत, जनसत्ता दल की उषा त्रिपाठी ने बीजेपी कैंडिडेट को दी पटखनी

Kunda Nagar Panchayat Result: कुंडा नगर पंचायत सीट पर मुकाबला रोचक रहा। कुंडा विधायक राजा भैया ने गढ़ बचाने में सफलता पाई। उनके जनसत्ता दल की प्रत्याशी ने बीजेपी कैंडिडेट को हराकर जीत दर्ज की।

Aman Kumar Singh
Published on: 13 May 2023 5:47 PM GMT (Updated on: 13 May 2023 5:57 PM GMT)
Kunda Nagar Panchayat Result: राजा भैया का दुर्ग सलामत, जनसत्ता दल की उषा त्रिपाठी ने बीजेपी कैंडिडेट को दी पटखनी
X
राजा भैया (Social Media)

Kunda Nagar Panchayat Result: उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव की कई सीटों पर दिग्गज नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। इन्हीं में से एक सीट रही यूपी के चर्चित विधायक राजा भैया (MLA Raja Bhaiya) के कस्बे की। नगर पंचायत कुंडा पर प्रदेश के लोगों की खास निगाहें थी। यहां कुंडा के 'राजा' की पार्टी जनसत्ता दल (Jansatta Dal) ने अपना दुर्ग बचने में सफलता पाई। रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया की पार्टी की उम्मीदवार उषा त्रिपाठी ने समाजवादी पार्टी की सीमा यादव को पटकनी दी है।

दरअसल, इस सीट पर मुकाबला रोचक था। एक तरफ, कुंडा विधायक राजा भैया (Raghuraj Pratap Singh) तो दूसरी तरफ उनके करीबी रहे गुलशन यादव (Gulshan Yadav) आमने-सामने थे। सीमा यादव, गुलशन यादव की पत्नी हैं, जिन्हे सपा ने उषा त्रिपाठी के खिलाफ मैदान में उतारा था। नामांकन दाखिल वाले दिन से ही चुनाव के रोमांचक होने की उम्मीद थी।

कई बार बाजी पलटती दिखी

मतगणना के दौरान भी कई बार बाजी पलटती दिखी। आख़िरकार, नतीजे जनसत्ता दल के पक्ष में रहे। गौरतलब है कि, कुंडा में राजा भैया की तूती बोलती है। वहां, कुंडा उनका 'अभेद्य किला' है, जिसे बचाने में कामयाब रहे। इस सीट से बीजेपी की डॉ. सुमन साहू (Dr. Suman Sahu) मैदान में थीं।

बीजेपी दूसरे नंबर पर रही

राजा भैया की पार्टी जनसत्ता दल की उम्मीदवार उषा त्रिपाठी ने कुंडा नगर पंचायत चुनाव में जीत दर्ज कर ली है। जनसत्ता दल की उम्मीदवार उषा त्रिपाठी ने बीजेपी उम्मीदवार सुमन देवी को हराया। हालांकि, शुरुआत में मुख्य मुकाबला सपा और जनसत्ता दल के बीच रहा, लेकिन जैसे-जैसे मतगणना आगे बढ़ा बीजेपी चुनौती देने लगी। यहां से बहुजन समाजवादी पार्टी (BSP) की प्रत्याशी रन्नो देवी भी मैदान में थीं। वहीं, रानीगंज पंचायत चुनाव में बीजेपी ने बाजी मार ली।

राजा भैया- शेर कभी शिकार करना नहीं छोड़ता

कुंडा के बाहुबली विधायक राजा भैया ने चुनाव प्रचार के दौरान जनसत्ता दल प्रत्याशी ऊषा त्रिपाठी के समर्थन में आयोजित जनसभा में विपक्ष पर जमकर हमला बोला था। रघुराज प्रताप सिंह ने तब कहा था कि, 'कुंडा में किसी दल की हिम्मत नहीं हुई कि जनसभा कर सके। उस वक़्त राजा भैया ने हुंकार भरते हुए कहा था कि शेर कभी शिकार करना नहीं छोड़ता है। दूसरी बात ये भी कि शेर कभी कुत्ते का शिकार नहीं करता। चुनावी रैली में राजा भैया ने अपने दल के प्रत्याशियों के लिए वोट मांगते हुए कहा था कि, ये पार्टी आपकी है और आपको ही जितवाना है।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story