×

UP Nikay Chunav Results 2023: रूझानों में बीजेपी बड़ी जीत की ओर, अखिलेश ने निर्वाचन आयोग को दी ये सलाह

UP Nikay Chunav Results 2023: अखिलेश यादव ने कहा है कि हर राउंड की काउंटिंग के बाद चुनाव आयोग आंकड़े जारी करे ताकि उस पर विश्वास बना रहे। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान समाजावदी पार्टी के नेता आयोग पर आरोप लगाते रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 May 2023 12:21 PM GMT
UP Nikay Chunav Results 2023: रूझानों में बीजेपी बड़ी जीत की ओर, अखिलेश ने निर्वाचन आयोग को दी ये सलाह
X
सपा चीफ अखिलेश यादव ने निर्वाचन आयोग को दी ये सलाह : Photo- Social Media

Lucknow News: कर्नाटक के साथ-साथ आज यानी शनिवार 13 मई को देश के सबसे बड़े सियासी सूबे में भी चुनाव नतीजों का दिन है। उत्तर प्रदेश में दो चरणों में हुए निकाय चुनाव की काउंटिंग चल रही है। शुरूआती रूझानो में बीजेपी बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है। नगर निगम की 17 में से 15 सीटों पर बीजेपी और एक-एक सीट पर सपा और बसपा आगे चल रही है। मतगणना के बीच सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने निर्वाचन आयोग को एक सलाह दे डाली है।

अखिलेश यादव ने कहा है कि हर राउंड की काउंटिंग के बाद चुनाव आयोग आंकड़े जारी करे ताकि उस पर विश्वास बना रहे। गौरतलब है कि चुनाव प्रचार के दौरान समाजावदी पार्टी के नेता आयोग पर आरोप लगाते रहे हैं। अखिलेश ने बीजेपी पर सरकारी मशीनरी का चुनाव में दुरूपयोग करने का आरोप लगाया था। इसलिए उनके इस बयान को निर्वाचन आयोग की कार्यप्रणाली पर तंज की तरह भी देखा जा रहा है।

अखिलेश की निर्वाचन आयोग को सालह

पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर निर्वाचन आयोग को सलाह दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, आशा है चुनाव आयोग हर एक राउंड के बाद आँकड़े बताता जाएगा जिससे जन विश्वास बना रहे।

https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1657210920685416448?cxt=HHwWgMDR1aqjzP8tAAAA

रूझानों में बीजेपी बड़ी जीत की ओर

नगर निगम और नगर पालिक चुनाव की काउंटिंग में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिलती नजर आ रही है। अब तक के आंकड़ों के मुताबिक, 17 में से 15 नगर निगमों पर बीजेपी आगे चल रही है। एक-एक सीट पर एसपी और बीएसपी आगे है। वहीं, नगरपालिका की 42 सीटों पर बीजेपी, 30 सीटों पर सपा, 9 पर बसपा और 21 पर निर्दलीय आगे चल रहे हैं।

बता दें कि प्रदेश के 760 नगर निकायों में दो चरण में 4 मई और 11 मई को वोटिंग हुई थी। कुल 760 नगर निकायों में में 17 नगर निगम, 199 नगरपालिका और 544 नगर पंचायत शामिल हैं। आगामी लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में इस चुनाव को प्रमुख सियासी दलों के लिए लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story