×

बस्ती: निर्वाचन अधिकारी ने मतदान स्थल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश

पंचायत चुनाव को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने हेतु जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान स्थल का निरीक्षण किया

Ashiki
Published By AshikiReport Amril Lal
Published on: 7 April 2021 4:54 PM GMT
बस्ती: निर्वाचन अधिकारी ने मतदान स्थल का किया निरीक्षण, दिए निर्देश
X

फाइल फोटो 

बस्ती: जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव 2021 को शान्तिपूर्ण एवं निष्पक्ष सम्पन्न कराने हेतु जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी सौम्या अग्रवाल एवं पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव द्वारा विकास खण्ड हर्रैया तथा गौर के अतिसंवेदनशील मतदेय स्थल प्राथमिक विद्यालय महेवाकुवॅर, नरायनपुर मिश्र, रमवापुर, का निरीक्षण किया गया।

मतदान में सहयोग की अपील

उन्होने मतदेय स्थल पर उपस्थित ग्रामवासियों को निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप नियमों का पालन करते हुए मतदान में सहयोग करने की अपील की तथा प्रत्याशियों को निर्देश दिया कि आदर्श आचार संहिता का पालन करते हुए नैतिक रूप से चुनाव लड़ें, किसी भी प्रकार की अव्यवस्था न होने पाये, इसका विशेष ध्यान रखें।


उन्होने कहा कि मतदान के दौरान किसी भी पोलिंग बूथ पर किसी भी प्रत्याशी या आम जनमानस द्वारा अशान्ति एवं मतदान में अवरोध उत्पन्न करने का प्रयास करता है तो संबंधित के विरूद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसी भी मतदेय स्थल पर किसी भी प्रकार की समस्या होने पर तत्काल अपने उच्चाधिकारियों के संज्ञान में लाये तथा मुझे भी अवगत कराये।

उन्होने कोरोना के बढते संक्रमण के मद्देनजर निगरानी समिति को निर्देशित किया कि बाहर से आये हुए लोगों का कोविड जाॅच करवाये तथा सभी प्रत्याशियों एंव ग्रामवासियों से कहा कि कोविड जाॅच में सहयोग कराते हुए कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करें।


ब्लाक का निरीक्षण करते हुए वाहन की पार्किंग एवं पोलिंग पोर्टियों की रवानगी आदि व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया तथा विकास खण्ड अधिकारी को निर्देशित किया कि सभी आवश्यक तैयारिया पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता एंव लापरवाही बर्दाश्त नही किया जायेंगा। उन्होने मतगणना स्थल नेशलन इण्टर कालेज हर्रैया तथा श्री महादेव शुक्ल कृषक इण्टर कालेज गौर का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने स्ट्रांग रूम, पेयजल, विद्युत व्यवस्था, शौचालय आदि व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी लिया तथा कहा कि अधूरे कार्यो को तत्काल पूर्ण कराना सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मतदान स्थल सेे 200 मीटर के भीतर वाहन नही जायेगा। उन्होने कहा कि कोई प्रत्याशी मतदाता को मतदेय स्थल तक लाने एवं ले जाने में अपने वाहन का प्रयोग नही करेंगे। उन्होने वहाॅ उपस्थित प्रत्याशियो एवं ग्रामवासियों को बताया कि चुनाव के दौरान क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अशान्ति उत्पन्न या अराजकता फैलाने वालों की जानकारी मोबाइल नम्बर 9454458001 पर दे सकते है।

इस अवसर पर बीडीओ श्वेता सिंह, प्रभाशंकर चौबे, नायब तहसीलदार खुशबू सिंह, निखलेश चौधरी, एडीओ पंचायत, थानाध्यक्ष विकास यादव, शमशेर बहादुर सिंह, एंव संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारीगण उपस्थित रहें।

Ashiki

Ashiki

Next Story