×

पंचायत चुनाव में भूल से भी न करें ये काम, वरना जाएंगे जेल

अगर कोई भी मतदान प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करता है तो उसपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

Praveen Pandey
Report by Praveen PandeyPublished by APOORWA CHANDEL
Published on: 17 April 2021 4:21 PM GMT (Updated on: 18 April 2021 10:46 AM GMT)
पंचायत चुनाव में भूल से भी न करें ये काम, वरना जाएंगे जेल
X

मतदान प्रक्रिया में बाधा डालने वाले पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी (फोटो-न्यूजट्रैक)

मैनपुरी: यूपी के मैनपुरी में जिला निर्वाचन अधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह ने पुलिस लाइन में सेक्टर, जोनल मजिस्ट्रेट, पुलिस अधिकारियों की ब्रीफिंग के दौरान कई निर्देश दिए। जहां उन्होंने सभी अधिकारियों को मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की बात कही। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई भी मतदान प्रक्रिया में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश करता है तो उसपर कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।

इस दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सब वरिष्ठ अधिकारी हैं और इससे पूर्व भी कई निर्वाचनों में अपने ज्ञान, विवेक से मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न करा चुके हैं। इसी तरह आप सभी त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन में भी कुशल नेतृत्व प्रदान कर मतदान प्रक्रिया को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में अपना योगदान दें।

अपने दायित्वों का करें पालन

अधिकारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आप सभी कड़ी निष्ठा के साथ अपने दायित्वों का पालन करें।

- मतदान के दिन निरंतर क्रियाशील रहकर अपने-अपने बूथों का भ्रमण करते रहे,

- किसी भी स्थान पर भीड़ एकत्र न होने दें,

-मतदाता मतदान के पश्चात बूथ पर न रुकें।

- बूथ पर तैनात मतदान अभिकर्ताओं की गतिविधिओं पर नजर रखें

-कोई भी एजेण्ट बूथ से बाहर न जाये

आवश्यक नंबरों का दे ब्योरा

डीएम ने जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट से कहा कि अपने-अपने मतदान केन्द्र पर ए-4 साइज के कागज पर सेक्टर, जोनल, सम्बन्धित क्षेत्राधिकारी, उप जिलाधिकारी, थानाध्यक्ष, अपर जिलाधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षक एवं जिलाधिकारी के मोबाइल नंबर लिखकर चस्पा करवायें ताकि आवश्यकता पड़ने पर पीठासीन अधिकारी तत्काल उक्त दूरभाष पर सूचना उपलब्ध करा सकें।

इस अवसर पर सभी अधिकारी मौजूद रहें (फोटो-न्यूजट्रैक)

सख्ती बरतने पर न हिचकिचाएं

पुलिस अधीक्षक अविनाश पाण्डेय ने कहा कि त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए यदि डंडे की आवश्यकता हो तो डंडे का इस्तेमाल करें यदि शस्त्र की जरूरत पड़े तो उसका भी प्रयोग बेझिझक किया जाये। मतदान प्रक्रिया में विघ्न डालने वालों से सख्ती से निपटा जाए, किसी भी शरारती तत्व के साथ रियायत न बरतें बल्कि सख्ती के साथ कानून का पालन करायें।

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि थोड़ी लापरवाही पूरी निर्वाचन प्रक्रिया पर असर डाल सकती है, पूरी पार्टी एक समय पर खाना न खायें बल्कि 01-01 कर्मी खाना खायें ताकि मतदान प्रक्रिया सुचारू रूप से संचालित रहे।

ये अधिकारी रहें मौजूद

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी बी.राम, अपर पुलिस अधीक्षक मधुबन कुमार सिंह, उप जिलाधिकारी सदर, करहल, भोंगांव, घिरोर, कुरावली ऋषिराज, रतन वर्मा, सुधीर कुमार, अनिल कटियार, मानसिंह पुण्डीर, क्षेत्राधिकारी नगर, भोगांव, करहल, कुरावली, अभय राय, अमर बहादुर सिंह, अशोक कुमार, आलोक कुमार अग्रहरि, समस्त जोनल, सेक्टर मजिस्ट्रेट, पुलिस सेक्टर अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story