×

UP Panchayat Election Result 2021: रामपुर में भाजपा प्रत्याशी विजेता घोषित

UP Panchayat Election Result 2021:

Azam Khan
Report Azam KhanPublished By Ashiki
Published on: 3 July 2021 5:31 PM GMT (Updated on: 4 July 2021 1:21 AM GMT)
UP Panchayat Election Result 2021: रामपुर में भाजपा प्रत्याशी विजेता घोषित
X

Rampur Panchayat Election Result 2021: रामपुर में जिला पंचायत अध्यक्ष की दावेदारी में भाजपा के प्रत्याशी ने अपना परचम लहराया। जिला रामपुर में भाजपा और समाजवादी पार्टी में कांटे का मुकाबला था और दोनों ही पार्टियां जीत का दावा कर रही थी, लेकिन आज मतदान के बाद मतगणना ने परिणाम घोषित हुआ जिसमें भाजपा प्रत्याशी ख्याली राम लोधी को 19 वोट प्राप्त हुए तो वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी नसरीन जहां को 13 वोट मिले। एक वोट भाजपा का कैंसिल हुआ और 2 सदस्यों ने चुनाव का बहिष्कार किया उन्होंने मतदान ही नहीं किया। भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष जीतने के बाद सभी लोगों में ने जीत का जश्न मनाया ढोल नगाड़े की थाप पर भांगड़ा करते नजर आए।

जनपद रामपुर में आज जिला पंचायत अध्यक्ष का मतदान और मतगणना दोनों ही था मतदान को लेकर जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात थी सुबह 11:00 बजे से मतदान शुरू हुआ 3:00 बजे तक मतदान हुआ 3:00 बजे के मतदान के बाद मतगणना का काम शुरू जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ख्याली राम लोधी को 19 वोट मिले 13 वोट समाजवादी पार्टी की नसरीन जहां को मिले और दो जिला पंचायत सदस्यों ने इस चुनाव का बहिष्कार किया, उन्होंने वोट ही नहीं डाले। एक वोट भाजपा का किसी कारणवश कैंसिल हुआ इस तरह से भारतीय जनता पार्टी को 18 और समाजवादी को 13 वोट प्राप्त हुए। जिलाधिकारी ने जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह की मौजूदगी में जीत का प्रमाण पत्र भाजपा प्रत्याशी ख्यालीराम लोधी को दिया और उन्हें बधाई दी।


जल संचय राज्य मंत्री बलदेव सिंह औलख ने बताया अभी रुझान का पता चला है बाकी क्लियर डिटेल निर्वाचन अधिकारी यानी जिलाधिकारी बताएंगे यह पता चला है कि 19 वोट ख्याली राम लोधी के पक्ष में पड़े और 13 समाजवादी पार्टी के पक्ष में पड़े हैं। दो लोग जो कांग्रेस के थे उन्होंने बहिष्कार किया है। उन्होंने वोटिंग नहीं की है इसलिए 32 वोट पड़े हैं 19 वोट भारतीय जनता पार्टी के ख्याली राम लोधी को मिले हैं 13 वोट समाजवादी पार्टी को मिले इस तरह से भाजपा प्रत्याशी विजई घोषित हुए है।

Ashiki

Ashiki

Next Story