×

Election Result: रोक के बावजूद निकाला जा रहा जुलूस, कोरोना गाइडलाइन हुई हवा

चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी लगी है। लेकिन इसका कोई असर दिखाई नहीं पड़ रहा है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Ashiki
Published on: 3 May 2021 3:00 PM GMT (Updated on: 3 May 2021 3:39 PM GMT)
vijay julus
X

Photo- Social Media

अम्बेडकरनगर: राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव परिणामों की घोषणा के बाद विजय जुलूस निकालने पर पाबंदी लगा रखी है। विजय जुलूस निकालने पर संबंधित थानाध्यक्ष को निलंबित करने की चेतावनी दी है, लेकिन इसका कोई असर जिले में होता दिखाई नहीं पड़ रहा है। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों से विजयी प्रत्याशियों द्वारा जुलूस निकाले जाने की खबरें प्राप्त हो रही है। इसी दौरान अकबरपुर विकासखंड के बेवाना थाना अंतर्गत नौंगंवा गांव में निर्वाचित ग्राम प्रधान ने सभी दिशा निर्देशों की धज्जियां उड़ा दी। प्रधान पद पर निर्वाचित होने के बाद गांव में जोरदार तरीके से विजय जुलूस निकाला गया। जुलूस में बड़ी संख्या में गाँव के लोग जयकारे लगाते हुये शामिल हुए। भीड़ में एक भी व्यक्ति ने मास्क नही पहना था। जुलूस में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जिया उड़ाई गयीं।

उल्लेखनीय है कि नोगवा गांव से नव निर्वाचित प्रधान पवन यादव ने भारी भीड़ के साथ जुलूस निकाला और बेवाना पुलिस मूक दर्शक बनी रही। इस संबंध में जब अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय से जानकारी चाही गई उन्होंने कहा कि कार्रवाई अवश्य की जाएगी।

बहराइच में भी उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां

इसी तरह बहराइच जिले में भी सोशल डिस्टेंसिंग नदारद दिखी। विजय जुलूस पर प्रतिबंध के बाद भी चुनाव जीते प्रत्याशियों के समर्थक बिना मास्क के सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर सड़कों पर विजय जुलूस निकालते दिखे। नानपारा कस्बे में विजय जुलूस निकालकर लाकडाउन के दौरान भी कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन किया गया।


कन्नौज में हवा हुई कोरोना गाइडलाइन

लोग न सिर्फ नियमों उल्लंघन कर रहे हैं बल्कि रोकने जा रही पुलिस पर भी उल्टा हमला कर दे रहे हैं। कन्नौज में जुलूस निकालने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस पर प्रत्याशी के समर्थकों ने हमला कर दिया। हालांकि पुलिस पर हमले की जानकारी पर पहुंचे एसपी ने कार्यवाही के सख्त निर्देश दिए हैं। साथ ही मुकदमा दर्ज कर कई लोगों को किया गया गिरफ्तार।


उन्नाव एसपी ने जनता से की ये अपील

विजय जुलूस निकालने वालों पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। दरअसल, जीते प्रधान प्रत्याशी द्वारा गांव में विजय जुलूस निकाला जा रहा था। इस दौरन डॉन आया, डॉन आया के नारे भी लग रहे थे। जुलूस की सूचना पर पहुंची सीओ बीनू सिंह ने जीते प्रधान को गिरफ्तार कर लिया है।

Ashiki

Ashiki

Next Story