×

शामली में उड़ी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, पुलिस के साथ धक्का-मुक्की

शामली में लोग बैंकों के बाहर 1 किलोमीटर लंबी कतार लगाए खड़े हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

Pankaj Prajapati
Report Pankaj PrajapatiPublished By Ashiki
Published on: 12 April 2021 10:04 AM GMT
shamli news
X

शामली- बैंकों के बाहर लगी लंबी लाइन

शामली: देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन बढ़ते हुए मामलों के बाद भी आमजन सबक लेने को तैयार नहीं है और लोग बिल्कुल बेफिक्र नजर आ रहे हैं। पंचायत चुनाव का बिगुल बजते ही जहां ग्राम देहात में हलचल तेज हो गई है तो वहीं पंचायत चुनाव में विभिन्न पदों के लिए जमा की जाने वाली धन राशि को जमा करने के लिए बैंकों के बाहर लोगों की 1 किलोमीटर लंबी-लंबी कतारें लगाए खड़े हैं जो कि सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

लाइन में लगे लोग इतने बेफिक्र दिखाई दे रहे हैं कि ना तो किसी ने भी मास्क लगा रखा है और नहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है इतना ही नहीं बैंकों के बाहर पुलिस प्रशासन की तरफ से सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कराने के लिए किसी भी पुलिसकर्मी की तैनाती नहीं की गई है इस सब को देखते हुए यह कहने में कतई गुरेज नहीं होगा कि शामली में कोरोना का आंकड़ा और तेजी से बढ़ सकता है। अगर पुलिस के बात की जाए तो पुलिस भी धक्का-मुक्की कर के लोगों को हटाने की कोशिश कर रही है लेकिन लोग पुलिस की बात मानने के लिए तैयार नहीं है।


बता दें कि जनपद शामली में पंचायत चुनाव को लेकर विभिन्न पदों पर किए जाने वाले आवेदन के लिए आवेदन पत्र लोगों ने लेना शुरू कर दिया है और आवेदन करने के लिए जमा की जाने वाली धनराशि को जमा करने के लिए बैंकों के बाहर 1 किलोमीटर लोगो लंबी लंबी कतार लगाए खड़े हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की लगातार धज्जियां उड़ा रहे हैं।

न मास्क दिखा, न ही सामाजिक दूरी का पालन हो रहा

लाइन में खड़े लोगों ने किसी ने भी मास्क नहीं लगाया है और ना ही सामाजिक दूरी का पालन किया जा रहा है लाइन में खड़े हुए लोगों की बात की जाए तो इक्का-दुक्का लोगों को छोड़कर बाकी सभी बिना मास्क के नजर आ रहे हैं। इतना ही नहीं लोगों को सामाजिक दूरी के नियम का पालन कराने के लिए किसी भी पुलिसकर्मी की तैनाती की गई है। पुलिस किसी तरह लोगों को हटाने में पूरी मशक्कत कर रही है, लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं है।


पुलिस के साथ हाथापाई झड़प भी हो रही है लेकिन लोग लगातार भीड़ के आक्रोश में आ रहे हैं। सुबह 5:30 बजे से भीड़ लगी हुई है लोग लाइनों में जिला पंचायत बीडीसी मेंबर और प्रधानी की फीस जमा करने के लिए सुबह से लाइन में लगे हुए हैं। जहां किसी के मुंह पर मार्क्स भी नजर नहीं आ रहा है भीड़ बेकाबू है जहां पर महिलाओं भी एक दूसरे के ऊपर धक्का-मुक्की कर रही हैं। पुलिस लगातार लोगों को हटाने में जुटी हुई है लेकिन अगर इस भीड़ को काबू नहीं किया गया तो जिले में कोरोना का आंकड़ा चरम पर पहुंच जाएगा।


वहीं मासूम खान का कहना है कि जिला पंचायत बीडीसी वह जो ग्राम प्रधानी के लिए इलाहाबाद बैंक पर फीस जमा हो रही है यही सरकार ने गलत किया है क्योंकि पूरे जिले की फीस एक ही बैंक में जमा होना तो बहुत गलत है सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए था। कोरोना का नहीं होता केवल फीस जमा करनी है और फीस जमा कर कर रहेंगे चाहे कुछ भी हो।

दिनेश चौधरी महिला का कहना है कि जो यह इलाहाबाद बैंक पर फीस जमा हो रही है इससे लोगों को काफी समस्या झेलनी पड़ रही है पूरे जनपद में एक ही बैंक दिया हुआ है जिसमें केवल बीड़ीसी प्रधानी और जिला पंचायत की फीस जमा हो रही है मैं डीएम जसजीत कौर जी से निवेदन करूंगी कि इस तरीके से भीड़ के कोरोना और जिससे शामली जिले के हालात खराब होंगे। मैं केवल यही कहना चाहती हूं कि प्रशासन सख्त से सख्त हिदायत दे और कार्रवाई करें और लोगों को कोरोना होने से बचाएं क्योंकि जिस कदर 1 किलोमीटर लंबी लाइन लगी हुई है इससे केवल कोरोना को बढ़ावा मिलेगा और मैं लोगों से अपील करती हूं कि सजग रहें सतर्क रहें और 2 गज की दूरी बनाए रखें जिससे हम लोग तो करोना से बचे रहें।

Ashiki

Ashiki

Next Story