×

UP Panchayat Elections: मुलायम यादव की भतीजी ने पुनर्मतगणना के लिए दायर की याचिका

UP Panchayat Elections 2021: मुलायम सिंह यादव की भतीजी ने पुनर्मतगणना के लिए याचिका दायर की है।

Praveen Pandey
Reporter Praveen PandeyPublished By Shreya
Published on: 9 Jun 2021 4:01 PM GMT
UP Panchayat Elections: मुलायम यादव की भतीजी ने पुनर्मतगणना के लिए दायर की याचिका
X

 मुलायम सिंह यादव-संध्या यादव (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)

Mainpuri News: विकास खंड घिरोर के वार्ड संख्या 18 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव में पराजय का सामना करने वाली संध्या यादव (Sandhya Yadav) ने जिला जज की कोर्ट (District Court) में पुनर्मतगणना (Recounting) के लिए याचिका (Petition) दायर की है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की भतीजी संध्या यादव निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष हैं। न्यायालय ने निर्वाचन अधिकारी से मामले में विस्तृत आख्या मांगी है।

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) की भतीजी और पूर्व सांसद तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) की बहन संध्या यादव ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (UP Panchayat Elections 2021) में भाजपा की तरफ से घिरोर ब्लॉक के वार्ड संख्या 18 से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ा था। उन्हें सपा प्रत्याशी प्रमोद कुमार (Pramod Kumar) ने हराया है। चुनाव हारने के बाद संध्या यादव ने मतगणना में धांधली का आरोप लगाया था। अब उन्होंने जिला जज की कोर्ट में पुनर्मतगणना (Recounting) कराने के लिए याचिका दायर की है।

मंगलवार को उनकी याचिका पर सुनवाई की गई। याचिका की सुनवाई कर रही कोर्ट ने याचिका का निस्तारण करने के लिए निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत आख्या मांगी है।

संध्या यादव ने भाजपा की ओर से लड़ा था चुनाव

ज्ञात हो कि निवर्तमान जिला पंचायत अध्यक्ष संध्या यादव ने इस साल हुए चुनाव में भाजपा की ओर से लड़ा है। पूर्व में उन्होंने सपा की ओर से चुनाव लड़ा था। संध्या यादव के पति अनुजेश प्रताप यादव के भाजपा में शामिल होने पर सात जुलाई 2015 को सदर सीट से सपा विधायक राजकुमार उर्फ राजू की अगुवाई में एक धड़ा उनके खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था।

अविश्वास प्रस्ताव के दौरान भाजपा ने संध्या को समर्थन देकर उनकी कुर्सी बचाई थी। इसके बाद संध्या यादव ने भी भाजपा का दामन थाम लिया। वहीं संध्या यादव के पति अनुजेश यादव का कहना है कि मतगणना में कुछ अनियमितता बरती गई हैं। इसी आधार पर पुनर्मतणना के लिए याचिका दी गई है। अब अदालत के फैसले का इंतजार है।

7 प्रत्याशियों ने लड़ा था चुनाव मैदान

भाजपा समर्थित प्रत्याशी संध्या यादव घिरोर ब्लॉक के वार्ड 18 से जिला पंचायत सदस्य पद की प्रत्याशी थीं। इस वार्ड से कुल सात प्रत्याशी मैदान में थे। सपा समर्थित प्रमोद कुमार ने भाजपा समर्थित संध्या यादव को 1907 वोटों से पराजित किया है। प्रमोद कुमार को 7905 तथा संध्या यादव को 5998 वोट मिले। अभिलाख यादव को 2320, माखन सिंह को 1692, प्रवेश को 439, विजय पाल सिंह 429, ऋषि कुमार को 370 वोट मिले।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story