×

पंचायत चुनावः 9 जिलों में 21 अप्रैल को होगी री-पोलिंग, ये जिले हैं शामिल

यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण के नौ जिलों के 20 पोलिंग बूथों पर 21 अप्रैल को पुर्नमतदान करवाने का फैसला लिया गया है।

Vijay Kumar Tiwari
Wriiten By Vijay Kumar TiwariPublished By Shraddha
Published on: 18 April 2021 11:02 AM GMT
9 जिलों में होगी 21 अप्रैल को री-पोलिंग
X

 9 जिलों में 21 अप्रैल को होगी री-पोलिंग फाइल फोटो 

लखनऊ : यूपी पंचायत चुनाव के पहले चरण के नौ जिलों के 20 पोलिंग बूथों पर आगामी 21 अप्रैल को पुर्नमतदान करवाने का फैसला लिया गया है। इस बात की निर्देश राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार ने सम्बंधित जिला निर्वाचन अधिकारियों और प्रेक्षकों की रिपोर्ट के आधार पर परीक्षण और विचार करने के बाद दे दी है।

आपको बता दें कि इन बूथों पर पहले चरण में 15 अप्रैल को हुए मतदान के दौरान तमाम तरह की गड़बड़ियों की शिकायतें आयोग को मिली थी। इसके बाद से ही इसकी जांच पड़ताल की जा रही थी। मामले में रिपोर्ट मिलने के बाद नौ जिलों के 20 पोलिंग बूथों पर फिर से मतदान कराने का फैसला लिया गया है।

जारी की गयी जानकारी के अनुसार, प्रयागराज के सोरांव विकास खण्ड के एक मतदान केन्द्र पर, आगरा के विकास खण्ड फतेहाबाद के रिहावनी ग्राम पंचायत एवं विकास खण्ड जगनेर के चन्दसौरा के अन्तर्गत मतदान केन्द्र में तथा जौनपुर के विकास खण्ड जलालपुर के पुरेव ग्राम पंचायत में दो पोलिंग बूथों पर पुर्नमतदान कराने के निर्देश दिये गये हैं। इसके साथ ही साथ रामपुर के शाहाबाद विकास खण्ड के दो एवं स्वार विकास खण्ड के एक, हरदोई के विकास खण्ड हरपालपुर के मोल्हनपुर ग्राम पंचायत के एक पोलिंग बूथ पर, कानपुर नगर के विधनू विकास खण्ड में एक पोलिंग बूथ पर पुर्नमतदान कराने की अनुमति दी गयी है।

पहले चरण के नौ जिलों के फिर से होंगे चुनाव फाइल फोटो

जानकारी के अनुसार, रायबरेली जिले के विकास खण्ड राही के एक पोलिंग बूथ, विकास खण्ड महराजगंज के दो पोलिंग बूथ, विकास खण्ड के हरचन्दपुर के एक पोलिंग बूथ तथा जनपद झांसी के विकास खण्ड मोठ के दो पोलिंग बूथों सहित अयोध्या के विकास खण्ड मिल्कीपुर एवं सोहावल के एक पोलिंग बूथ एवं विकास खण्ड बीकापुर के दो पोलिंग बूथों पर पुर्नमतदान कराने के निर्देश दिये गये हैं।

Shraddha

Shraddha

Next Story