×

UP Police Alert : दशहरा, दीपावली को लेकर यूपी पुलिस ने जारी किये खास निर्देश

Lucknow: त्यौहारों को लेकर डीजीपी डीएस चौहान ने पुलिस अफसरों के साथ संयुक्त वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जरूरी दिशा निर्देश दिए।

Rahul Singh Rajpoot
Published on: 4 Oct 2022 2:24 PM GMT
Lucknow News In Hindi
X

डीजीपी डीएस चौहान। (Social Media)

Lucknow: आगामी त्यौहारों को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के मुखिया डीएस चौहान (DGP DS Chouhan) ने मंगलवार को सभी पुलिस अफसरों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बड़ी बैठक की, जिसमें उन्होंने त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के कड़े निर्देश दिए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में मुस्तैदी बढ़ाएं और सोशल मीडिया पर भी नजर रखें। इसके साथ ही बीते दिनों हुई सड़क हादसे पर भी उन्होंने अधिकारियों को कहा कि ऐसी दुर्घटनाओं की पुनरावृति फिर ना हो इसके लिए भी व्यवस्था करें।

डीजीपी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जरूरी निर्देश

डीजीपी डीएस चौहान ने पुलिस मुख्यालय से सभी पुलिस कमिश्नर, एसपी, एसएसपी के साथ ही जोन के एडीजी, आईजी, डीआईजी के साथ संयुक्त विडियो कॉन्फ्रेंसिंग में जरूरी दिशा निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि दशहरा, दीपावली, छठ और बारावफात के लिए सभी एसएसपी और पुलिस कमिश्नर अपने इलाके में पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य करें. जिससे शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार निपट सके. किसी भी तरह का विवाद ना हो इसके लिए लोगों के साथ तालमेल बनाकर रखें.

त्योहारों को लेकर सीएम योगी ने दिए हैं अफसरों को निर्देश

बता दें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को निर्देश दिया है कि वह त्योहारों पर किसी तरह का विवाद ना हो शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाएं जाएं इसकी की पूरी व्यवस्था सुनिश्चित करें. इसी को लेकर डीजीपी ने आज बड़ी बैठक करते हुए अफसरों को कड़े निर्देश दिए हैं. प्रदेश में पिछले दिनों जिस तरह से सड़क हादसों में भी कई लोगों की जानें जा चुकी है. इसको लेकर भी उत्तर प्रदेश में ट्रैक्टर ट्राली पर सवारी ढोने पर पाबन्दी लगा दी गई है. अगर ऐसा करते कोई पाया जाएगा तो उस पर 10, 000 का जुर्माना भी लगाया जाएगा. क्योंकि लखनऊ और कानपुर की घटना के बाद अब इसकी पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए सरकार ने ट्रैक्टर ट्रॉली से सिर्फ क़ृषि कार्य और माल ढुलाई करने की अपील लोगों से की है.

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story