×

Fatehpur News: पुलिस व एसओजी टीम ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा, 16 तमंचा ढेर सारे कारतूस बरामद

Fatehpur News: पुलिस और एसओजी टीम ने एक मकान के छत पर बनाये जा रहे अवैध शस्त्र फैक्ट्री में छापेमारी कर भारी मात्रा में तमंचा कारतूस शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किया है।

Ramchandra Saini
Published on: 3 Feb 2023 1:57 PM GMT
Police and SOG team unearthed illegal arms factory, recovered 16 pistols and lots of cartridges
X

फतेहपुर: पुलिस व एसओजी टीम ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का किया खुलासा, 16 तमंचा ढेर सारे कारतूस बरामद

Fatehpur News: जिले में पुलिस और एसओजी टीम ने एक मकान के छत पर बनाये जा रहे अवैध शस्त्र फैक्ट्री में छापेमारी कर भारी मात्रा में तमंचा कारतूस शस्त्र बनाने का उपकरण बरामद किया है। मौके से दो शातिर अपराधी को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज किया गया। पकड़े गए एक शातिर अपराधी पर पहले भी कई मुकदमा दर्ज है। पुलिस ने मौके से दो लोगों को गिरफ्तार किया गया। जिसमें मुख्य सरगना संतोष विश्वकर्मा 60 वर्ष जिसके ऊपर गुंडा एक्ट सहित 10 मुकदमा पहले से दर्ज है और जिस घर पर शस्त्र बनाया जा रहा था अनन्त राम यादव पहली बार पकड़े गए है।

जिला मुख्यालय स्थित पुलिस लाइन परिसर में बने मनोरंजन कक्ष में अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर थाना मलवां प्रभारी आलोक पांडेय व एसओजी प्रभारी अनिरुद्ध कुमार द्विवेदी ने थाना क्षेत्र के दुर्जा का पुरवा मजरे पनई इनायतपुर गांव के रहने वाले अनन्त राम यादव 45 वर्ष के घर पर छापा मारा तो घर की छत पर अवैध रूप से संचालित शस्त्र फैक्ट्री में 16 तमंचा जिसमे 12 अर्धनिर्मित व चार बने हुए 315 बोर, ढेर सारे कारतूस और उपकरण बरामद किया गया।

गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इन दोनों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी यह शस्त्र आगामी चुनाव में बेचने के लिए बनाया जा रहा था।जिससे कि अशान्ति फैलाई जा सके।खुलासा करने वाली टीम को 25 हजार रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया है।अनन्त राम यादव का घर गांव के बाहर आम के बाग पास होने से किसी को जानकारी नही होती थी।इन दोनों से पूछताछ किया गया तो दोनों ने बताया कि जिले के बाहर अन्य जिलों से तमंचा लेने लोग आते है।जिनका विवरण तैयार किया जा रहा।

शातिर अपराधी ने अपने पिता से सीखा था तमंचा बनाना

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि पकड़ा गया शातिर अपराधी संतोष विश्वकर्मा के बारे में जानकारी मिली है कि इनके पिता स्व-जागेश्वर किसी गन फैक्ट्री में काम करते थे और रिटायर्ड होने के बाद अवैध शस्त्र बनाने का काम करते थे।जिसमें जेल भी चुका है उन्ही से संतोष विश्वकर्मा ने तमंचा बनाना सीखा था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story