×

Umesh Pal Murder Case: माफिया अतीक की पत्नी शाइस्ता पर यूपी पुलिस ने घोषित किया इनाम, उमेश पाल मर्डर केस में है आरोपी

Umesh Pal Murder Case: बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर भी पुलिस ने इनाम घोषित किया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 March 2023 3:19 AM GMT (Updated on: 12 March 2023 3:21 AM GMT)
Umesh Pal Murder Case
X

माफिया अतीक अहमद और उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन (सोशल मीडिया)

Umesh Pal Murder Case: बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजूपाल हत्याकांड के अहम गवाह उमेश पाल के मर्डर के मामले में माफिया अतीक अहमद के परिवार पर लगातार शिकंजा कसा जा रहा है। घटना के बाद से अतीक का पूरा परिवार पुलिस के रडार पर है। फरार आरोपी शूटर बेटे असद अहमद पर पहले ही ढ़ाई लाख रूपये का इनाम घोषित किया जा चुका है। अब उसकी मां यानी कुख्यात बाहुबली अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन पर भी पुलिस ने इनाम घोषित किया है।

प्रयागराज पुलिस ने घटना के बाद से अज्ञात स्थान पर रह रहीं शाइस्ता परवीन पर 25 हजार रूपये का इनाम घोषित किया है। उमेश पाल की पत्नी जया पाल की शिकायत पर पुलिस ने शाइस्ता को भी इस मर्डर केस में आरोपी बनाया गया है। उमेश पाल मर्डर केस में माफिया अतीक और उसकी पत्नी शाइस्ता के अलावा पांचों बेटे और जेल में बंद भाई अशरफ समेत 14 लोगों को आरोपी बनाया गया है।

शाइस्ता का मर्डर केस से क्या है कनेक्शन ?

बताया जा रहा है कि 24 फरवरी की शाम प्रयागराज में उमेश पाल को मौत के घाट उतारने के बाद शूटर्स कुख्यात माफिया डॉन की पत्नी शाइस्ता परवीन से मिलने गए थे। उससे मिलने के बाद ही सभी फरार हुए। शाइस्ता और एक आरोपी शूटर साबिर की मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है। साबिर पर आरोप है कि उसने कार के अंदर मौजूद उमेश के एक गनर पर गोली चलाई थी। उसपर पुलिस ने ढ़ाई लाख रूपये का इनाम घोषित कर रखा है।

अतीक के परिवार पर शिकंजा

उमेश पाल हत्याकांड के बाद से प्रयागराज पुलिस लगातार माफिया अतीक अहमद से जुड़े ठिकानों पर दबिश दे रही है। उसके गैंग से जुड़े लोगों और करीबियों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने माफिया के परिवार पर शिकंजा कस दिया है। घटना के बाद से उसका पूरा परिवार बिखर सा गया है। अतीक खुद अहमदाबाद से साबरमती सेंट्रल जेल में बंद है। बड़ा बेटा उमर और दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद जेल में बंद है। दोनों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

तीसरा बेटा और हमले की लीड करने वाला असद अहमद फरार है और उसके पीछे पुलिस हाथ धो के पड़ी है। चौथा बेटा एहजम अहमद और पांचवा बेटा अबान अहमद घटना के अगले दिन से ही गायब है। अतीक के इन दो नाबालिग बेटों के बारे में कोई जानकारी नहीं है। उसकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने हाईकोर्ट में इसे लेकर अर्जी पर डाली हुई है, जिस पर कल यानी 13 मार्च को सुनवाई होगी। अब पुलिस ने शाइस्ता पर भी इनाम घोषित कर दिया है।

24 फरवरी को हुई थी उमेश पाल की हत्या

माफिया अतीक अहमद के आंखों में लंबे समय से खटकने वाले उमेश पाल की आखिरकार 24 फरवरी को उसके गुर्गों ने हत्या कर ही दी। उस पर इससे पहले भी कई जानलेवा हमले कराए गए थे लेकिन पाल हरबार बच निकले। मगर इसबार अतीक ने कोई गुंजाइश नहीं छोड़ी। बंदूक और बम से लैस उसके शूटरों ने उमेश पाल और उसके दो गनरों संदीप निषाद और राघवेंद्र को मौत के घाट उतार दिया।

घटनास्थल पर मौजूद सात आरोपियों में से पुलिस दो अरबाज और उस्मान का एनकाउंटर कर चुकी है। पुलिस को अब पांच अन्य शूटरों की तलाश है, जिनमें माफिया अतीक का बेटा असद, साबिर, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और अरमान शामिल हैं। इन सभी पर ढ़ाई लाख का इनाम घोषित किया जा चुका है। यूपी पुलिस और एसटीएफ की टीम आसपास के राज्यों में भी लगातार दबिश दे रही है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story