×

UP: अंतरराज्यीय डोडा तस्कर गिरोह के आठ लोग गिरफ्तार, 128 बोरे डोडा पोस्त अफीम बरामद

बनियाठेर पुलिस ने बदायूं में छापामार कर अंतरराज्यीय डोडा तस्कर गिरोह के आठ लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध युवक पकड़े थे..

sujeetkumar
Published on: 23 May 2017 6:25 AM GMT
UP: अंतरराज्यीय डोडा तस्कर गिरोह के आठ लोग गिरफ्तार, 128 बोरे डोडा पोस्त अफीम बरामद
X

संभल: बनियाठेर पुलिस ने बदायूं में छापामार कर अंतरराज्यीय डोडा तस्कर गिरोह के आठ लोगों को अरेस्ट किया है। पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध युवक पकड़े थे, जिनकी निशानदेही पर ये कार्रवाई की गई थी। इस रैकेट का खुलासा करने के लिए पुलिस टीम को कप्तान ने पांच हजार रुपए का इनाम देने की घोषणा भी की है।

पुलिस को मौके से 128 बोरे डोडा पोस्त अफीम 2 स्विफ्ट गाड़ी, 3 बाइक, 3 देशी तमंचे, 14 देशी कारतूस, मोबाइल फोन समेत 87 हज़ार से अधिक की नगदी बरामद की है। अरेस्ट हुए आरोपियों में से कुछ आरोपी पंजाब के रहने वाले है।

क्या है मामला?

थाना बनियाठेर के सामने रविवार को वाहन चेकिंग के दौरान सुबह 11 बजकर 50 मिनटपर दो संदिग्ध युवकों को पकड़ा गया था। बाइक सवार दोनों युवकों के कब्जे से बैग में रखे डोडा के एक- एक किलोग्राम के दो पैकेट बरामद हुए थे।

अपर पुलिस अधीक्षक पंकज पांडेय ने बताया कि पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो बदायूं के थाना फैजगंज बेहटा के गांव मोहरी निवासी आरोपी देवेंद्र कुमार यादव पुत्र मोहर सिंह और घूरे की मढ़ैया निवासी नंहे कोरी पुत्र अशर्फी टूट गए और कई अहम जानकारियां दीं।

बाद में पुलिस ने दोनों युवकों की निशानदेही पर बदायूं के थाना फैजगंज बेहटा क्षेत्र के गांव दामरी स्थित गोदाम पर छापा मारा। गोदाम से डोडा की 40- 40 किलोग्राम की 128 बोरे के साथ कई अन्य चीजे बरामद हुई।

ये हैं आरोपी

पुलिस ने बदायूं के थाना फैजगंज बेहटा के गांव मोहरी निवासी देवेंद्र कुमार यादव पुत्र मोहर सिंह, घूरे की मढ़ैया निवासी नंहे कोरी पुत्र अशर्फी, बदायूं के बिसौली थाना क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर मई निवासी पुष्पेंद्र पुत्र भीमसेन, उझानी थाना क्षेत्र के गांव रनऊ निवासी फिरोज पुत्र मुन्ने, पंजाब के पटियाला के थाना बादसो निवासी गुरप्रीत सिंह पुत्र ज्ञानीराम, संगरूर के पलवान थाना क्षेत्र के गांव समुदगढ़ छन्ना निवासी गगनदीप पुत्र हरनेक सिंह, पटियाला के थाना नावा के कोटकला निवासी गुरमीत पुत्र जोगेंद्र, संगरूर के थाना अमरगढ़ क्षेत्र के बागड़िया निवासी सुखविंदर सिंह पुत्र पोला सिंह को अरेस्ट किया है।

ये हुए फरार

बदायूं के थाना बिसौली क्षेत्र के गांव मोहम्मदपुर मई निवासी चंद्रभान पुत्र किशनलाल, वजीरगंज के मोहल्ला तकिया निवासी लतीफ पुत्र हवलदार और बिसौली निवासी इशहाक मौके से फरार हो गए।

sujeetkumar

sujeetkumar

Next Story