×

Amethi: गैंगस्टर का मकान पुलिस ने किया कुर्क, परिवार वालों को बाहर कर लगाया ताला

Amethi News: अपराधियों के खिलाफ अमेठी पुलिस ने बड़ी कार्रवाई किया है। गैंगस्टर एक्ट के अभियुक्त के तीन मंजिला मकान से उसके परिवार वालों को बाहर करते हुए घर में ताला लगा दिया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 1 May 2022 3:03 PM GMT
Police attached gangsters house in Amethi, locked the family members out
X

अमेठी: गैंगस्टर का मकान पुलिस ने किया कुर्क: Design Photo - Newstrack

Amethi News: अपराधियों के खिलाफ अमेठी पुलिस (Amethi Police) ने बड़ी कार्रवाई किया है। गैंगस्टर एक्ट (gangster act) के अभियुक्त के तीन मंजिला मकान से उसके परिवार वालों को बाहर करते हुए घर में ताला लगा दिया। राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने ककवा रोड स्थित तीन मंजिल मकान को कुर्क कर दिया। इसकी अनुमानित कीमत लगभग 71 लाख 39 हजार रुपए बताई जा रही है। वहीं गैंगस्टर के एक अन्य अभियुक्त की पिकप गाड़ी भी पुलिस ने कुर्क किया है।

आपको बताते चलें कि विगत वर्ष अक्टूबर माह में देर शाम मुंशीगंज बाजार (Munshiganj Bazar) से बाइक से घर जा रहे थाना क्षेत्र के पश्चिम दुआरा निवासी सेवानिवृत्त फौजी संतोष सिंह की पिकप से रौंदकर हत्या कर दी गई थी।

घटना के एक सप्ताह के अंदर पुलिस (UP Police) ने खुलासा करते हुए पश्चिम दुआरा निवासी विजय प्रताप सिंह उर्फ गल्लन सिंह व पिकप चालक भुसियावां निवासी श्याम बिहारी शुक्ल को गिरफ्तार कर जेल भेजा था। गल्लन सिंह के भाई उदय प्रताप सिंह को भी हत्याभियुक्त बनाया गया था। मामले में पुलिस की रिपोर्ट पर डीएम ने फरवरी 2022 में अभियुक्तों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की।

अभियुक्त के मकान की हुई कुर्की की कार्रवाई

जिसकी विवेचना कर रहे प्रभारी निरीक्षक गौरीगंज अंगद सिंह ने रविवार को प्रभारी निरीक्षक अमेठी उमाकांत शुक्ल व तहसीलदार अमेठी बृजमोहन व पुलिस बल के साथ अमेठी कस्बे के रायपुर फुलवारी में 126.76 वर्ग मीटर में बने अभियुक्त विजय प्रताप सिंह के तीन मंजिला मकान की कुर्की की कार्रवाई करते हुए मकान पर ताला लगाकर सीज कर दिया।

दूसरे अभियुक्त की पिकप भी कुर्क की गई

इस दौरान विजय प्रताप की पत्नी सुधा सिंह व उनके बच्चों ने मकान को अपना बताते हुए कुर्क न करने का अनुरोध किया। प्रभारी निरीक्षक अंगद सिंह ने बताया कि लगभग 92 लाख कीमत के मकान व ट्रक को कुर्क करने के डीएम के आदेश के अनुपालन में कार्रवाई की गई है। गैंगस्टर के दूसरे अभियुक्त श्याम बिहारी शुक्ल की 3.95 लाख कीमत की पिकप भी कुर्क की गई है।

अभियुक्त विजय प्रताप सिंह की पत्नी सुधा सिंह ने डीएम को पत्र भेजकर कुर्क किए गए मकान को अपनी कमाई का बताया है। उनका कहना है कि वर्ष 2010 से ही उनकी अपने पति से अनबन चल रही है। जिसके बाद 2011 में उनके ससुर ने जमीन खरीद कर दो कमरे बनवाए थे।

बाद में उसने धीरे-धीरे पूरा मकान पूरा कराया। सुधा सिंह का कहना है वह आयकर दाता है और ठेकेदारी के साथ ही उनके पास दो देशी शराब के ठेके भी हैं। जिसकी कमाई से मकान बनवाया है। मकान कुर्क होने से उनकी दो बेटियों व एक बेटे के रहने व पढ़ाई की समस्या खड़ी हो गई है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story