×

UP Police Bharti 2024: परीक्षा में धांधली को लेकर धरना प्रदर्शन, छात्र करेंगे भूख हड़ताल

UP Police Bharti 2024: शामली कलक्ट्रेट परिसर में बोर्ड द्वारा पुन: पुलिस भर्ती परीक्षा कराई जाने की मांग को लेकर सैकड़ो की संख्या में छात्र- छात्राएं धरना प्रदर्शन कर रहे है।

Pankaj Prajapati
Published on: 23 Feb 2024 8:13 AM GMT
Uttar Pradesh
X

परीक्षा में धांधली को लेकर धरना प्रदर्शन करते छात्र source: Newstarck  

UP Police Bharti 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में पेपर लीक होने के मामले को लेकर आज सैकड़ो की संख्या में परीक्षार्थियों ने कलेक्ट्रेट परिसर में के सामने धरना दे रहे है। इसके साथ ही वे मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन देखकर भर्ती बोर्ड से पुलिस भर्ती परीक्षा दोबारा से कराए जाने की मांग कर रहे है।

मांग पूरी न हुई तो करेंगे भूख हड़ताल

शामली कलक्ट्रेट परिसर में बोर्ड द्वारा पुन: पुलिस भर्ती परीक्षा कराई जाने की मांग को लेकर सैकड़ो की संख्या में छात्र- छात्राएं धरना प्रदर्शन कर रहे है। छात्रों का कहना है कि कुछ दिनों पहले 17 और 18 फरवरी को पुलिस भर्ती परीक्षा हुई थी। उसमें पेपर लीक होने के साक्ष्य सामने आ गए हैं। लेकिन भर्ती बोर्ड इन साक्ष्यो को नजरअंदाज कर छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा है। इन परीक्षार्थियों का कहना है कि जब तक भर्ती बोर्ड सामने आकर दोबारा से पुलिस भर्ती परीक्षा कराने की घोषणा नहीं करते है। वह लगातार धरना प्रदर्शन करते रहेंगे। अगर उनकी बातें नही मानी जाती तो आने वाले समय में भूख भी हड़ताल करेंगे।


लगातार 4 सालों से कर रहे तैयारी

धरना प्रदर्शन कर रहे इन परीक्षार्थियों का कहना है कि लगातार विगत 17-18 फरवरी को चार शिफ्ट में पेपर हुए हैं। वह सभी पेपर लीक हुए हैं। वे पिछले करीब दो-ढाई साल से इस पुलिस भर्ती परीक्षा की तैयारी में लगे हुए थे। ऐसे में उनकी मेहनत पर पानी फिर गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी जी से मांग की है कि उनकी यह परीक्षा दोबारा से कराई जाए। साथ ही इन परीक्षार्थियों ने यह भी कहा है कि यदि पुन: परीक्षा नहीं कराई गयी तो वह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story