×

UP Police Constable Exam: इंस्पेक्टर ने दर्ज कराई एफआईआर, पर्ची निकालकर भरी ओएमआर

UP Police Constable Exam: 18 फरवरी को कृष्णानगर के एक परीक्षा केंद्र में आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान खुलासा हुआ कि एक छात्र द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से पेपर लीक किया गया था।

Aakanksha Dixit
Published on: 24 Feb 2024 6:01 AM GMT
Uttar Pradesh
X

दोबारा पेपर कराया जाये इसके लिए प्रदेश में हर जगह आंदोलन किया जा रहा है source: Newstarck  

UP Police Constable Exam: प्रदेश के कृष्णानगर स्थित एक स्कूल में आयोजित उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार के पास सवालों के जवाब की पर्ची मिलने से पेपर लीक की आशंका जताई जा रही है। वहीँ इस मामले में एफआईआर दर्ज कराने वाले इंस्पेक्टर ने भी तहरीर में सुनियोजित तरीके से पेपर लीक होने की बात लिखी है। परीक्षार्थी को सवालों के जवाब व्हाट्सएप पर भेजने वाले आरोपी नीरज को पुलिस अब तक पकड़ नहीं पाई है। पेपर लीक मामले में आरोपी नीरज को प्रश्नों की जानकारी कहां से मिली यह अभी तक एक अनसुलझा रहस्य है।

कृष्णानगर में बड़ा षड्यंत्र

पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़ा षड्यंत्र सामने आया है। 18 फरवरी को उत्तर प्रदेश के अलीनगर सुनहरा स्थित सिटी मॉडर्न एकेडमी स्कूल में दूसरी पाली में आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान छात्र सत्य अमन कुमार के द्वारा नकली पर्चियां बरामद की गईं। दूसरी पाली में प्रारंभ हुई पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान इंस्पेक्टर रामबाबू, सिंचाई विभाग के जेई व स्टेटिक मजिस्ट्रेट अम्बरीश कुमार वर्मा, लोक निर्माण विभाग के जई व स्टेटिक मजिस्ट्रेट सौरभ यादव और केंद्र व्यवस्थापक प्रियंका सोनी ड्यूटी पर थीं।

नकल का पर्दाफाश

शाम 4:55 बजे कक्ष संख्या 24 में निरीक्षक वंदना कनौजिया और विश्वनाथ सिंह ने सूचना दी कि परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार पर्ची से नकल कर ओएमआर शीट भर रहा है। उसके पास से बरामद हुईं विभिन्न सवालों की पर्चियां ने मामले की गंभीरता को बढ़ा दिया। शाम 4:55 बजे कक्ष संख्या 24 की निरीक्षक वंदना कनौजिया और विश्वनाथ सिंह ने सूचना दी कि परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार पर्ची से नकल कर ओएमआर शीट भर रहा है। अभ्यर्थी की तलाशी में विभिन्न सवालों की पर्चियां बरामद हुईं, जिससे षड्यंत्र का पर्दाफाश हुआ। पूछने पर छात्र ने साफ़ इंकार कर दिया। इसके बाद जब छात्र सत्य अमन ने सख्ती से पूछताछ की गयी तब उसने बताया कि उसके किसी दोस्त नीरज ने व्हाट्सएप पर सवालों के जवाब भेजे थे। जिसके बाद उसने पर्ची में सभी जवाब लिख लिए थे और उसी से नकल कर रहा था।

पेपर लीक मामले में केस दर्ज

इंस्पेक्टर रामबाबू के मुताबिक 18 फरवरी को कृष्णानगर के एक परीक्षा केंद्र में आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान खुलासा हुआ कि एक छात्र द्वारा व्हाट्सएप के माध्यम से पेपर लीक किया गया था। इसके बाद पुलिस ने छात्र सत्य अमन कुमार और नीरज के खिलाफ केस दर्ज किया है।

पेपर लीक मामले में कार्रवाई की जांच

इंस्पेक्टर रामबाबू द्वारा दी गई तहरीर के बाद सत्य अमन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। लेकिन अब तक नीरज की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। पुलिस अब जांच कर रही है और जो भी साक्ष्य मिलेंगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी। इस मामले में एडीसीपी साउथ शशांक सिंह का कहना है कि केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story