UP Police : सिपाही भर्ती मामले में बड़ी कार्रवाई, चार अभ्यर्थियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

UP Police : NEET - UG, UGC - NET और UP Police के पेपरलीक मामले को लेकर सड़क से संसद तक घमासान मचा हुआ है, इस बीच यूपी पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की है।

Rajnish Verma
Published on: 29 Jun 2024 12:09 PM GMT (Updated on: 29 Jun 2024 1:17 PM GMT)
UP Police
X
यूपी पुलिस की सांकेतकि फोटो - Social Media

UP Police : NEET - UG, UGC - NET और UP Police के पेपरलीक मामले को लेकर सड़क से संसद तक घमासान मचा हुआ है, इस बीच यूपी पुलिस ने शनिवार को एक बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने सॉल्वर के जरिए यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा - 2018 की को पास करने वाले अभ्यर्थियों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा - 2018 को पास कर चुके चार अभ्यर्थियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन अभ्यर्थियों को 17 जनवरी, 2020 को पुलिस लाइन बुलाया गया था। जांच के दौरान हरियाणा-सोनीपत के जयदीप और नीरज का बॉयोमेट्रिक मिलान नहीं हो सका था। परीक्षा के समय लिए गए उंगलियों के नमूनों की फिंगरप्रिंट जांच में भी भिन्नता पाई गई थी।

इन अभियुक्तों जयदीप और नीरज को पुलिस भर्ती बोर्ड बुलाकर भी बॉयोमेट्रिक जांच की गई। वहीं, गाजीपुर जिले के रमेश यादव, प्रवेश यादव की भी बॉयोमेट्रिक जांच कराई गई। इनके भी आयरिश मैच नहीं हुए हैं। जांच में साफ हुआ कि नीरज, जयदीप, रमेश और प्रवेश ने सॉल्वर की मदद से लिखित परीक्षा पास की थी। पुलिस ने इन चारों अभ्यर्थियों - जयदीप, नीरज, रमेश यादव और प्रवेश यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।



Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story