×

एक्शन में यूपी पुलिस: संवेदनशील इलाकों पर रखी जाए नजर, खुफिया एजेंसी रहें सतर्क

पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने पुलिस लाइन में अधीनस्थ अफसरों के साथ हुई बैठक में कही है। उनका कहना है कि शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के मुताबिक लड़कों पर किसी भी धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं है।

Newstrack
Published on: 16 Oct 2020 7:59 AM GMT
एक्शन में यूपी पुलिस: संवेदनशील इलाकों पर रखी जाए नजर, खुफिया एजेंसी रहें सतर्क
X
एक्शन में यूपी पुलिस: संवेदनशील इलाकों पर रखी जाए नजर, खुफिया एजेंसी रहें सतर्क (Photo by social media)

झाँसी: जिले से लगे मध्य प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सीमा पर बैरियर लगाकर चेकिंग करने, त्यौहारों से पूर्व असमाजिक तत्वों को सूचीबद्ध करने, संवेदनशील इलाकों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं। यही नहीं, खुफिया एजेंसी को भी सतर्क कर दिया है। स्पष्ट कहा कि जिले की हरगतिविधियों पर नजर रखी जाए। यह बात पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने पुलिस लाइन में अधीनस्थ अफसरों के साथ हुई बैठक में कही है।

ये भी पढ़ें:कोरोनाः देश में 8 लाख 4 हजार के करीब एक्टिव केस, अब तक ठीक हुए 64 लाख से अधिक संक्रमित

पुलिस महानिरीक्षक सुभाष सिंह बघेल ने आगामी त्योहारों पर चर्चा की

उन्होंने आगामी पड़ने वाले त्योहारों, शारदीय नवरात्रि, महाअष्टमी, महानवमी, दशहरा, बारा-बफात, बाल्मीकि जयंती, धनतेरस, दीपावली, बड़ी दीपावली, गोवर्धन पूजा, भैया दूज, छठ पूजा पर चर्चा की। उनका कहना है कि शासन द्वारा जारी गाइड लाइन के मुताबिक लड़कों पर किसी भी धार्मिक आयोजन की अनुमति नहीं है। धार्मिक स्थलों पर पूजा -नमाज के लिए रोक नहीं है। जिस धार्मिक स्थल पर जितने लोगों की क्षमता है, उसका 50 प्रतिशत नागरिकों के आने की अनमित है।

jhansi-matter jhansi-matter (Photo by social media)

उनका कहना है कि धार्मिक आयोजनों में नोवेल कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए सामिजक दूरी, मास्क व साफ-सफाई की व्यवस्था के साथ धार्मिक आयोजनों की अनुमति होगी। आईजी ने कहा कि त्यौहारों से पूर्व असमाजिक तत्वों को सूचीबद्ध कर उनके विरुद्ध निरोधात्मक कार्रवाई की जाए। उन्होंने दीपावली पर्व के मद्देनजर बाजारों में कड़ी निगरानी रखने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा संदिग्ध लोगों के बारे में बारीकी से जांच करें। बैठक में एसएसपी दिनेश कुमार पी, एसपी सिटी विवेक त्रिपाठी, एसपी देहात राहुल मिठास, सीओ सिटी राजेश सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

त्योहार पर बढ़ी सतर्कता, स्टेशन पर चलेगा सघन चेकिंग अभियान

त्योहारों के मद्देनजर ट्रेनों और स्टेशन परिसर में कोई अप्रिय घटना न हो इसको लेकर रेलवे प्रशासन अलर्ट है। रेल सुरक्षा बल के वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त जितिन बी राजा और एसपी रेलवे आशीष तिवारी ने आरपीएफ-जीआरपी के थानाध्यक्षों को सघन चेकिंग अभियान चलाने के निर्देश जारी किए हैँ। इसके मद्देनजर आरपीएफ और जीआरपी ने ट्रेनों में चेकिंग की।

jhansi-matter jhansi-matter (Photo by social media)

ये भी पढ़ें:बलिया गोलीकांडः BJP विधायक सुरेंद्र सिंह बोले- आरोपी ने आत्मरक्षा के लिए चलाई गोली

स्टेशन परिसर में बैठे यात्रियों को चेक किया। स्टेशन परिसर में प्रवेश द्वार, टिकट घर, प्लेटफार्म के नजदीक घूमने वाले संदिग्धों की तलाशी ली। मालूम हो कि ट्रेनों में अपराधियों की सक्रियता और वारदातों के बढ़ने से दीपावली पर आरपीएफ और जीआरपी विशेष रुप से अलर्ट है। दीपावली और भैया दूज के चलते स्टशन पर यात्रियों की भीड़ उमड़ने लगी है। भीड़ का फायदा उठाकर किसी भी प्रकार की वारदात की आशंका के चलते चेकिंग अभियान शुरु किया गया है।

बी.के.कुशवाहा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story